Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

बिलासपुरः हाथी के दांतों का चूरा व जानवरों के अंगों से बनी दवाइयां बरामद

बिलासपुरः हाथी के दांतों का चूरा व जानवरों के अंगों से बनी दवाइयां बरामद

- Advertisement -

बिलासपुर। वन विभाग व सदर थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने बिलासपुर शहर की दो पंसारी की दुकानों पर छापेमारी की। जानकारी के अनुसार वन विभाग को एक गुप्त सूचना मिली थी कि शहर की पंसारी व अन्य दुकानों में वन्य प्राणी अधिनियम के तहत प्रतिबंधित शैड्यूल वन व टू के जानवरों के अंग या उनके अंगों से तैयार की गई दवाइयां बेची जा रही हैं।

वहीं वन विभाग बिलासपुर के रेंज ऑफिसर से मिली जानकारी के अनुसार शहर के मुख्य बस अड्डा के बाहर एक पंसारी की दुकान से हाथी के दांतों का चूरा व जानवरों के अंगों से बनी अन्य प्रतिबंधित दवाई भारी मात्रा में बरामद हुई हैं जिनकी कीमत करीब लाखों रुपए में बताई जा रही है।


वहीं, रेंज आफिसर ने बताया कि संबंधित पंसारी की दुकान से बरामद किए गए सामान को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा, जिसके बाद संबंधित दुकानदार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी। वहीं उन्होंने बताया कि बस अड्डा के पास स्थित पंसारी की दुकान को जांच पूरी होने तक सील कर दिया गया है। वहीं, शहरी की एक अन्य पंसारी की दुकान पर छापेमारी के दौरान भारी हंगामा हुआ, जिसके बाद करीब 2 घंटे के बाद भारी पुलिस बल की मौजूदगी में उस दुकान को खुलवाया गया। समाचार लिखे जाने तक संबंधित में विभागीय कार्रवाई जारी थी।

छापेमारी के दौरान संबंधित दुकानों के पास अन्य व्यापारी व अन्य लोग भारी मात्रा में एकत्रित हो गए, जिस कारण किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए भारी मात्रा में अतिरिक्त पुलिस मौके पर बुलाना पड़ा। डीएफओ बिलासपुर सरोज भाई पटेल ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर यह छापेमारी की जा रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है