अमेरिका में आयोजित ग्लोबल यंग लीडर्स कॉन्फ्रेंस में भाग लेगी हिमाचल की जोशिता

यूएस की जार्ज यूनिवर्सिटी ने जोशिता शर्मा को भेजा निमंत्रण

अमेरिका में आयोजित ग्लोबल यंग लीडर्स कॉन्फ्रेंस में भाग लेगी हिमाचल की जोशिता

- Advertisement -

नाहन। नाहन की जोशिता शर्मा अमेरिका (United States) में आयोजित होने वाली ग्लोबल यंग लीडर्स कॉन्फ्रेंस (Global Young Leaders Conference) में भाग लेगी। जून माह में आयोजित होने वाली इस कांफ्रेंस के लिए जोशिता शर्मा को यूएस की जार्ज यूनिवर्सिटी (George university) से निमंत्रण मिला है। इस समय मे जोशिता शर्मा शिमला (Shimla) के एक निजी स्कूल में दसवीं कक्षा की छात्रा है।
जोशिता शर्मा ने अमेरिका के स्कोलैस्टिक एप्टिट्यूड टेस्ट (Scalistic Aptitude Test) में बेहतर प्रदर्शन करते हुए शत प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। आमतौर पर इस टेस्ट में बारहवीं कक्षा के छात्र हिस्सा लेते हैं। मगर दसवीं कक्षा की छात्रा जोशिता ने भी इस टेस्ट में हिस्सा लिया था। इसमें उसका प्रदर्शन बेहत उम्दा रहा। जिसके चलते अमेरिका की यूनिवर्सिटी ने उन्हें यंग लीडर कॉन्फेंस के लिए निमंत्रण दिया है।
बता दें कि दिसंबर 2017 में जोशिता को एपीजे अब्दुल कलाम इगनाईट अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। साथ ही आईजीएनआईटी (IGNIT) से बेहतर मॉडल के लिए सम्मानित किया जा चुका है। जोशिता ने बाढ़ के समय लोगों की जान बचाने के लिए पोर्ट हॉल एंड मैनहॉल सेंसर उपकरण बनाया था। इसके लिए उसे तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी द्वारा सम्मानित किया गया। साथ ही विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा इस उपकरण का पेंटेट भी जोशिता के नाम पर किया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है