Expand

नड्डा ने दौड़ाई बीजेपी…रन फॉर यूनिटी के लिए लगाई दौड़

नड्डा ने दौड़ाई बीजेपी…रन फॉर यूनिटी के लिए लगाई दौड़

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला।सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती को देश भर में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है  शिमला में भी पटेल जयंती पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने इस दौड़ को हरी झंडी दिखाई और स्वयं भी रन फॉर यूनिटी के लिए दौड़े। इस अवसर पर नड्डा ने कहा कि देश की एकता एवं अखंडता को बनाए रखने में जिस तरह लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल ने अपना योगदान दिया उसी राह पर चलकर आज देश के आगे ले जाने की जरूरत है, जिसके लिए केंद्र सरकार कार्य कर रही है। सभी देशवासी आज उनके देश के लिए किए गए कार्यों को याद कर रहे हैं।

  • nada2नड्डा ने  कहा कि नरेन्द्र मोदी ने पीएम बनने के बाद सबसे पहले सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस घोषित कर राष्ट्रीय एकता के स्वप्न का पहला चरण रखा।
  • उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश के गठन व देश का नक्शा निर्माण करने में सबसे अहम भूमिका निभाई। उन्होंने सरदार व पटेल को राष्ट्रीय निर्माता की उपलब्धि दी और कहा कि वो राजनीतिज्ञ नहीं अपितु देशभक्त थे, जिनको आज भी हिन्दुस्तान की सारी जनता तहे दिल से याद करती है।
  • मोदी सरकार ने यह प्रयास किया है कि भारत के इतिहास को जनता के बीच सही रूप में प्रस्तुत किया जाए।

nadaवहीं, पीटरहॉफ में सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती समारोह में नड्डा ने वल्लभ भाई पटेल को पुष्पाजंलि अर्पित की। उनके साथ विधायक सुरेश भारद्वाजए डॉ राजीव बिन्दल, सांसद विरेन्द्र कश्यप, विधायक जयराम ठाकुर, गोविन्द राम शर्मा, रामलाल मारकण्डेय, नरेन्द्र बरागटा, प्रदेश उपाध्यक्ष गणेश दत, रूपा शर्मा, सचिव त्रिलोक जम्वाल,प्रवक्ता महेन्द्र धर्माणी,प्रदेश कोषाध्यक्ष कपिल सूद और जिलाध्यक्ष संजय सूद उपस्थित रहे। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत सुरेश भारद्वाज ने किया और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए लौह पुरुष वल्लभ भाई पटेल को  स्वतंत्रता सेनानी एवं राष्ट्र निर्माता कहा। उन्होंने कहा कि अगर  पटेल देश के प्रथम प्रधानमंत्री बनते तो हिन्दुस्तान का स्वरूप ही अलग होता। उन्होंने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा का पेंशनरों के लिए अलग डिस्पेंसरी व मल्याणा में सुपर स्पेशियेल्टी अस्पताल और आईजीएमसी को मजबूती प्रदान के लिए आभार प्रकट किया। 

nadda-2

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है