Expand

नड्डा की सलाहः वीरभद्र को समय रहते देना चाहिए इस्तीफा 

नड्डा की सलाहः वीरभद्र को समय रहते देना चाहिए इस्तीफा 

- Advertisement -

शिमला। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने सीएम वीरभद्र सिंह को सलाह दी है कि उन्हें समय रहते अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। नड्डा ने कहा कि वीरभद्र सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के स्पष्ट मामले हैं और इसमें किसी भी पार्टी अथवा एजेंसी पर दोषारोपण करने से भ्रष्टाचार के मामले खत्म नहीं होने वाले। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियां पूरी निष्पक्षता से काम कर रही हैं और उन्हें अपना काम करने देना चाहिए। नडृडा ने यह बात उस वक्त कही है जब वीरभद्र सिंह आईजीएमसी शिमला में उपचाराधीन है। उन्हें दीपावली की रात आईजीएमसी लाया गया था। नड्डा आज वीरभद्र को देखने अस्पताल भी गए थे। इससे पहले उन्होंने यह बात पत्रकारों से बातचीत में कही।
केंद्र में ही खुश, पार्टी पर छोड़ा नेतृत्व तय करने का फैसलाnadda-2
  • प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा, फिलहाल इसे लेकर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को कुछ और इंतजार करना होगा।
  • बीजेपी की ओर से राज्य में सीएम के उम्मीदवार की दौड़ में शामिल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा का कहना है कि चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार के बारे में पार्टी हाईकमान ही फैसला करेगा।
  • नड्डा ने कहा कि वह खुद हिमाचल से हैं , ऐसे में वह अपने स्तर पर सीएम के उम्मीदवार के लिए दावेदारी नहीं जताएंगे।
  • नड्डा का ये भी कहना है कि उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी ने जो जिम्मेदारी दी है उसमें वह व्यस्त हैं और इसी में व्यस्त रहेंगे। उन्होंने इस जिम्मेदारी पर खुशी भी जताई।

hand प्रदेश सरकार को नसीहतः 40 करोड़ लोगों को मिलेगी स्वास्थ्य बीमा सुरक्षा

शिमला। केंद्र सरकार वर्ष 2017 से देश के आठ करोड़ परिवारों के 40 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा कवर उपलब्ध करवाएगी। यह बात केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने पत्रकारों से बातचीत में कही। नड्डा ने कहा कि ये योजना मार्च 2017 से आरंभ होगी। इस योजना के तहत परिवार के मुखिया के बीमा के अलावा परिवार के अन्य सभी सदस्यों को 30.30 हजार रुपए का बीमा कवर दिया जाएगा और परिवार के सदस्यों की संख्या की कोई सीमा नहीं बांधी जाएगी। नड्डा ने हिमाचल में उपमंडल स्तर तक डायलिसिस सुविधा उपलब्ध करवाने की बात भी कही और प्रदेश सरकार से आग्रह किया कि वह इस संबंध में शीघ्र योजनाएं बनाकर केंद्र को भेजें।

bimaउन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विभिन्न योजनाओं के तहत मिल रहे धन को खर्च करने में तेजी लाएं ताकि केंद्र सरकार राज्य का और पैसा जारी कर सके।
  • उन्होंने यह भी कहा कि शिमला में सुपर स्पेशियलिटी वार्ड, मंडी में कैंसर यूनिट की स्थापना और इसी तरह के अन्य प्रोजेक्टों के लिए उनका मंत्रालय पैसे जारी कर चुका है लेकिन प्रदेश सरकार इनके लिए जमीन अभी तक उपलब्ध नहीं करवा पाई है जिस कारण इन योजनाओं को सिरे चढ़ाने में देर हो रही है।
नड्डा ने प्रदेश सरकार को नसीहत दी कि समय रहते विकास का काम कर लेना चाहिए। नड्डा ने कहा कि राज्य को केंद्र ने वित्तीय सहायता ही नहीं बल्कि हर बड़े प्रोजेक्ट बिना मांगें ही दिए हैं, हर प्रोजेक्ट में राज्य सरकार की सुस्ती के चलते काम लटके हैं। इसके बावजूद राज्य सरकार काम करने के लिए तैयार नहीं है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है