Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

JP University के 150 से अधिक Student बीमार, 35 गंभीर

JP University के 150 से अधिक Student  बीमार, 35 गंभीर

- Advertisement -

JP University students : शिमला। वाकनाघाट में स्थित जेपी यूनिवर्सिटी के 150 से अधिक छात्र अचानक बीमार पड़ गए। इनमें से  45 छात्र आईजीएमसी शिमला में तथा 14 कंडाघाट स्थित नागरिक चिकित्सालय में उपचाराधीन है। मामला फूड प्वायजनिंग का बताया जा रहा है।  एडीसी सोलन संदीप नेगी ने कहा कि सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा यूनिवर्सिटी को आपूर्ति किए जा रहे जल के नमूने एकत्रित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि यहां पर  पेयजल की व्यवस्था स्वयं यूनिवर्सिटी द्वारा की जा रही है। जांच रिपोर्ट के उपरान्त इस संबंध में अगली कार्रवाई की जाएगी। जल के नमूने सीटीएल कंडाघाट भेजे गए हैं। जबकि भोजन के नमूने जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजे गए हैं।

JP University students : जांच दल ने भी खाद्य पदार्थों के नमूने एकत्रित किए

संदीप नेगी ने कहा कि सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य तथा स्वास्थ्य विभाग भोजन एवं जल के नमूने एकत्र कर जांच के लिए भेजे गए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डॉ. आरके दरोच ने वाकनाघाट में विभिन्न खाद्य पदार्थों के नमूने एकत्रित किए।  जिला प्रशासन ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन तथा सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जेपी विश्वविद्यालय पहुंचने के निर्देश दिए। उपमंडलाधिकारी कंडाघाट को भी इस मामले में जांच दल के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिए गए।


रात को हुई उल्टी- दस्त की शिकायत

देर रात ही अचानक एक-एक कर सभी छात्र बीमार होने लगे।विवि प्रबंधन को जब इसका पता चला तो  सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे। देर रात करीब 2 बजे कई स्टूडेंट्स की हालत गंभीर हो गई तो उनको जेपी यूनिवर्सिटी की बसों में भरकर आईजीएमसी शिमला और कंडाघाट के सिविल अस्पताल में लाया गया।  आईजीएमसी में उपचाराधीन छात्र ने बताया कि 100 से अधिक बीमार हुए हैं। रात को मैस में खाना खाने के बाद ही सभी की तबीयत खराब हुई। छात्र का कहना है कि वैसे तो खाना ठीक रहता है पर कल रात को खाना खाने के बाद एक-एक करके सभी की तबीयत खराब होने लगी।

 4 छात्रों को ऑब्जरवेशन में रखाः डॉ. रमेश

आईजीएमसी के एमएस डॉ रमेश ने कहा कि 4 छात्रों को ऑब्जरवेशन के लिए रखा जा रहा है। यहां पर दाखिल छात्रों का कहना है कि कल रात खाना खाने के बाद उल्टी हुई और पेट खराब होने व तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में दाखिल किया गया। छात्रों के अनुसार करीब 100 से ज्यादा छात्रों को फ़ूड प्वायजनिंग हुई।

जांच के आदेश दे दिये हैः मारवा

जेपी यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार केके मारवा का कहना है कि यूनिवर्सिटी में इस तरह से ये पहली बार हुआ है और संस्थान प्रशासन ने मामले को पूरी मंभीरता से लिया है और इसकी जांच के आदेश दे दिये है। स्वास्थ्य विभाग ने भी खाने के सैंपल भर लिए है। मामला हाइप्रोफाईल होने की वजह से प्रशासन के भी हाथ पांव फूल गए हैं।

ससुराल में फंदा लगाकर व्यक्ति ने किया Suicide

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है