Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,427
मामले (भारत)
200,650,253
मामले (दुनिया)
×

जोगिंद्रनगर में JPL Cricket Tournament का आग़ाज कल

जोगिंद्रनगर में JPL Cricket Tournament का आग़ाज कल

- Advertisement -

प्रकाश राणा  करेंगे प्रतियोगिता का उद्घाटन

Tournament: जोगिंद्रनगर।  बहुचर्चित जेपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज 25 मई को जोगिंद्रनगर के मेला मैदान में होगा, जिसका उद्घाटन इस टूर्नामेंट के प्रायोजक उद्योगपति एवं समाजसेवी प्रकाश राणा करेंगे। करीब 60 टीमों ने इस टूर्नामेंट में खेलने हेतु प्रवेश लिया है तथा अब एंट्री बंद भी कर दी गई है। इसकी जानकारी  प्रकाश राणा व आयोजक अजय बावा ने पत्रकार वार्ता में दी।

विजेता को ट्रॉफी के साथ 51 हजार, उपविजेता को मिलेंगे 31 हजार

जेपीएल (जोगिंद्रनगर प्रीमियर लीग टूर्नामेंट) का मुख्य आकर्षण टूर्नामेंट के विजेता को ट्रॉफी के साथ 51 हजार रुपए तथा उपविजेता को 31 हजार रुपए का पुरस्कार रहेगा। प्रकाश राणा व अजय बावा ने दावा किया कि क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए जोगिंद्रनगर के इतिहास का यह सबसे बड़ा आयोजन है और इसकी सफलता पर इसे हर साल आयोजित किया जाएगा। इसे जोगिंद्रनगर विधानसभा हलके तक ही सीमित रखा गया है तथा बरोट व बीड़ की टीमों को इसमें विशेष छूट के तहत प्रवेश प्रदान किया गया है। प्रकाश राणा व अजय बावा ने कहा कि मैन ऑफ द सीरीज व मैन ऑफ द मैच पुरस्कार भी दिए जाएंगे।


मैन ऑफ द मैच को दिए जाएंगे स्मार्ट फोन

पहला राउंड पार करने वाली सभी टीमों को क्रिकेट किट प्रदान की जाएगी। हर मैच के मैन ऑफ द मैच को स्मार्ट फोन दिए जाएंगे। विभिन्न चरणों में होने वाले मैचों के लिए ओवर निर्धारित किए गए हैं। फाइनल मैच 25 ओवर का होगा। प्रकाश राणा व अजय बावा के अनुसार टीमें अधिक होने के कारण मैच जोगिंद्रनगर, डोहग व चौंतड़ा में करवाए जाएंगे। खिलाडि़यों को अनुशासन में खेलने का विशेष आग्रह किया गया है और खिलाडि़यों के लिए  नियम भी बनाए गए हैं, जिनके उल्लंघन पर टीम को टूर्नामेंट से बाहर किया जा सकता है। नशा करके खेलने वालों को किसी भी तरह से बख्शा नहीं जाएगा।

क्रिकेट के जरिए समाज सेवा 

जेपीएल के प्रायोजक ने दावा किया कि जेपीएल केवल क्रिकेट टूर्नामेंट तक ही सीमित नहीं रहेगा बल्कि इसके जरिए समाज सेवा का जज्बा भी स्पष्ट  तौर पर झलकेगा। प्रकाश राणा की ओर से जोगिंद्रनगर स्थित एथलेटिक प्रषिक्षण केंद्र के कोच गोपाल ठाकुर की पैरवी पर 36 प्रशिक्षुओं को एथलेटिक किट उद्घाटन के मौका पर प्रदान की जाएगी। जोगिंद्रनगर के प्राइमरी स्कूल (बाल) के सभी विद्यार्थियों को अभ्यास पुस्तिकाएं दी जाएंगी। अजय बावा ने बताया कि जोगिंद्रनगर के सीनियर सेकेंडरी स्कूल (बाल) में शिक्षा ग्रहण कर रहे 26 नेत्रहीन विद्यार्थियों में से 10 विद्यार्थी ऐसे हैं, जिनके पास सोने के लिए बेड नहीं हैं समाजसेवी प्रकाश राणा की ओर से उन्हें बेडिंग दी जाएगी। प्रकाश राणा ने कहा कि उनके पिता जी की इच्छा थी कि राजनीति में आकर समाजसेवा की जाए इसलिए वह राजनीति में भी आ चुके हैं तथा आगामी विधानसभा चुनाव में जोगिंद्रनगर हलके से चुनाव लड़ेंगे।

Orange cap पर वॉर्नर का कब्जा, Purple cap विजेता का आज पता चलेगा

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है