×

Donald Trump का फैसला पलटा, मुश्लिमों की Entry पर लगी रोक हटी

Donald Trump का फैसला पलटा, मुश्लिमों की Entry पर लगी रोक हटी

- Advertisement -

नई दिल्ली। अमेरिका में मुश्लिमों की एंट्री पर लगे बैन को हटा दिया गया है। वाशिंगटन की एक कोर्ट ने राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के फैसले को पलट दिया है। जज के इस फैसले पर ट्रंप भड़क गए हैं, उन्होंने कहा है कि इस फैसले को फिर बदल देंगे। ट्रंप को सिएटल की अदालत से झटका लगा है। इससे पहले शुक्रवार को बोस्टन की अदालत ने भी ट्रंप के फैसले को गलत बताया था, लेकिन वॉशिंगटन की अदालत का फैसला अब पूरे अमेरिका में लागू हो गया है।


  • ट्रंप को सिएटल की अदालत से लगा झटका

व्हाइट हाउस इस प्रतिबंध को फिर से लागू करने पर काम कर रहा है, दूसरी ओर ट्रंप ने पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश द्वारा नियुक्त किए गए अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट जज जेम्स रॉबर्ट की खिल्ली उड़ाते हुए उन्हें ‘‘तथाकथित जज’’ बताया और कहा कि उनका ‘‘बेतुका’’ फैसला पलट जाएगा।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, ‘‘चूंकि एक जज ने प्रतिबंध हटा दिया है, कई सारे बुरे और खतरनाक लोग हमारे देश में घुस सकते हैं। एक भयानक फैसला.’’ व्हाइट हाउस ने बताया कि न्याय विभाग इस फैसले को चुनौती देगा। इसके बाद ट्रंप ने बयान जारी कर फिर कहा कि उनका फैसला अमेरिका से आतंकवादियों को दूर रखने वाला था। ट्रंप की ओर से जारी बयान में कहा गया, ”मैं ये कभी नहीं भूलूंगा कि मेरी जिम्मेदारी अमेरिका के लोगों को सुरक्षित और आजाद रखने की है। इसलिए मैंने पिछले हफ्ते आदेश पर हस्ताक्षर किया था ताकि आतंकवादी अमेरिका से दूर रहें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है