×

जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (IT) के साक्षात्कार स्थगित

जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (IT) के साक्षात्कार स्थगित

- Advertisement -

Junior Office Assistant : हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) पोस्ट कोड 447 के लिए होने वाले साक्षात्कारों को स्थगित कर दिया है। इसके पीछे आयोग ने प्रशासनिक कारणों का हवाला दिया।  बताया तो यह भी जा रहा है कि अब ये पद मैरिट आधार पर ही भरे जाएंगे। जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) के 1426 पदों को भरने के लिए आयोग ने वर्ष 2015 में प्रदेश भर के बेरोजगार युवाओं से आवेदन मांगे थे। लेकिन बीते दो वर्षों से यह चयन प्रक्रिया लटकी हुई है। साक्षात्कार लटकने से पहले आयोग को स्किल टेस्ट के लिए एक तिहाई अभ्यर्थी नहीं मिले थे। इसके चलते दूसरी बार वेटिंग लिस्ट में शामिल अभ्यर्थियों को स्किल टेस्ट के लिए बुलाया था। निर्धारित कोटा पूरा होने के बाद आयोग ने स्किल टेस्ट का आयोजन किया और परिणाम घोषित किया। इसके बाद इन पदों को भरने के लिए आयोग ने 17 मई से 15 जुलाई तक आयोग में साक्षात्कार की तिथियां घोषित की थीं।


पांच दिन पहले किए स्थगित, प्रशासनिक कारणों का  दिया हवाला   

 इतना ही नहीं इसके लिए आयोग ने योग्य अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड आदि भी अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिए थे। साथ ही डाक विभाग के माध्यम से कई बुलावा पत्र भी भेजे  थे। लेकिन अब साक्षात्कार से महज पांच दिन पहले आयोग ने साक्षात्कार को टाल दिया। इसके चलते पिछले दो वर्षों से जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) बनने के इंतजार में बैठे युवाओं की उम्मीदों को जोर का झटका लगा है। हालांकि, साक्षात्कार शेड्यूल स्थगित करने के पीछे आंतरिक कारण साक्षात्कार को खत्म करना बताया जा रहा है।

क्लास-फोर और तीन के पदों पर साक्षात्कार खत्म  करने की अधिसूचना

प्रदेश सरकार ने बीते माह ही क्लास-फोर और तीन के पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार को खत्म करने की अधिसूचना जारी की है। इसी अधिसूचना को ध्यान में रखकर आयोग ने यह निर्णय लिया है।  उधर, हिप्र कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के अवर सचिव उत्तम पटियाल ने कहा कि जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) पोस्ट कोड 447 के पदों पर भर्ती के लिए 17 मई से होने वाले साक्षात्कार को प्रशासनिक कारणों से स्थगित कर दिया गया है। शीघ्र ही उम्मीदवारों को आगामी सूचना दे दी जाएगी।

राहतः Cooperative Department में सेवादारों के पदों के लिए नहीं होंगे साक्षात्कार

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है