Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,440,951
मामले (भारत)
195,407,759
मामले (दुनिया)
×

Junior State Championship: कांगड़ा में हॉकी का महाकुंभ शुरू

Junior State Championship: कांगड़ा में हॉकी का महाकुंभ शुरू

- Advertisement -

Championship के लिए जुटे प्रदेश भर के खिलाड़ी, कल से शुरू होंगे गर्ल्ज मुकाबले

Junior State Championship: कांगड़ा। नगर परिषद मैदान में शनिवार से हॉकी का महाकुंभ शुरू हो गया। जूनियर स्टेट हॉकी चैंपियनशिप में प्रदेशभर से लड़कों की सात टीमें हिस्सा ले रही हैं, जबकि लड़कियों की टीमें शनिवार शाम तक कांगड़ा पहुंच जाएंगी। गर्ल्ज मुकाबला कल से शुरू होंगा। उद्घाटन समारोह में प्रदेश के शहरी एवं विकास मंत्री सुधीर शर्मा बतौर मुख्यातिथि पहुंचे। सुधीर शर्मा का हॉकी कांगड़ा के अध्यक्ष डॉ राजेश शर्मा ने शॉल पहनाकर स्वागत किया।
चैंपियनशिप के पहले दिन कुल छह मैच होंगे। उद्घाटन मैच कांगड़ा और सिरमौर के बीच खेला गया। शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि, हमारी कोशिश हॉकी को उसके मुकाम तक पहुंचाने की है। सुधीर ने कहा कि पहले जब ओलंपिक्स होते थे तो भारतीय टीम ही हॉकी में गोल्ड मेडल लाती थी, लेकिन समय के साथ हॉकी में भी बदलाव आया और जब टर्फ Introduce हुआ तो हमारे देश की हॉकी सुविधाओं की कमी की वजह से उस स्तर पर नहीं पहुंच पाई।

Junior State Championship : हॉकी के लिए जुटाई जाएंगी बेहतर सुविधाएं

सुधीर शर्मा ने आश्वासन दिया कि उनका प्रयास रहेगा कि कांगड़ा में भी हॉकी के लिए अच्छी सुविधाएं जुटाई जाएं, ताकि हमारे लाड़ी भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कंपीट कर सकें और बड़े टूर्नामेंट्स में हिस्सा ले सकें। सुधीर ने पुरानी यादों को ताजा करते हुए कहा कि जब मैं डीएवी कांगड़ा में पढ़ता था तो रोज 15 किलोमीटर दौड़ लगाने के बाद यहां खेलता था। खेलों से इंसान के जीवन में जो अनुशासन आता है वो कोई और चीज नहीं ला सकती। इसके साथ ही सुधीर ने कहा कि यहां के लोगों के जो सुझाव हैं मैं उनके साथ खड़ा हूं। हम सब की कोशिश रहेगी की कांगड़ा में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधा हॉकी को दी जाए।
इस मौके पर हॉकी कांगड़ा के अध्यक्ष डॉ राजेश शर्मा ने कहा कि एक कहावत इन दिनों मशहूर हो रही है कि, जिस तरह सुधीर शर्मा खुद स्मार्ट हैं, उसी तरह उन्होंने अपने विस क्षेत्र को भी स्मार्ट सिटी में तबदील कर दिया है। इनका यहां आना युवा मित्रों में जोश भरेगा और नई शक्ति का संचार करेगा। इस दौरान डॉ राजेश ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी और हॉकी को बुलंदियों तक ले जाने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें- पंडित बाल कृष्ण शर्मा हॉकी स्पर्धाः Kangra टीम की Dress Launch

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है