Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,589
मामले (भारत)
196,267,832
मामले (दुनिया)
×

सुंदरनगर की सुंदरता पर ग्रहण लगा रहा कबाड़ का स्टोर, आंखें मूंदे बैठा प्रशासन

सुंदरनगर की सुंदरता पर ग्रहण लगा रहा कबाड़ का स्टोर, आंखें मूंदे बैठा प्रशासन

- Advertisement -

सुंदरनगर। चंडीगढ़-मनाली एनएच-21 पर स्थित रेस्ट हाउस चौक के समीप कबाड़ी कई वर्षों से सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए कबाड़ का सामान और लोडिंग व अनलोडिंग कर अतिक्रमण (Encroachment) कर रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि इस इस अवैध धंधे को चलाने वाले कबाड़ियों के सामने सुंदरनगर प्रशासन (Sundernagar administration) और पुलिस ने अपने हथियार डाल दिए गए हैं। ऐसा ही एक वाक्या तब देखने को मिला जब इन कबाड़ियों की दुकानों के ठीक सामने स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित एक राज्यस्तरीय सरकारी कार्यक्रम के दौरान सरेआम नियमों को ताक पर रखकर जिला व उपमंडल के उच्च अधिकारियों सहित अन्य अधिकारियों के सामने हाईवे पर अतिक्रमण कर कबाड़ उठाया जा रहा था।


मौके पर मौजूद प्रशासन व पुलिस अधिकारी व कर्मचारी खामोश रहे और इन कबाड़ियों के आगे अपनी बेबसी जगजाहिर कर दी। हालांकि प्रशासन व पुलिस द्वारा अपनी बेबसी छिपाने के लिए कुछ समय के अंतराल के बाद इन कबाड़ियों का चालान काट कर अपनी निहित ड्यूटी से इतिश्री कर दी जाती है। इस कबाड़ के कारण मौके से गुजरने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है और कई लोगों को जान तक गंवानी पड़ी। इसके बावजूद हाईवे (Highway) के साथ पड़े हुए कबाड़ और इसकी लोडिंग व अनलोडिंग के लिए लगी हुई गाड़ियों के कारण लोगों की जान को आफत लगातार बनी हुई है।

गौरतलब है कि 19 दिसंबर को इन कबाड़ियों द्वारा चंडीगढ़-मनाली एनएच-21 तक कबाड़ का सामान रखकर किए गए अतिक्रमण के कारण एक 75 वर्षीय स्थानीय बुजुर्ग की ट्रक की चपेट में आने के कारण सड़क हादसे में मौत हो गई थी। बेशक मामले में पुलिस ने ट्रक चालक या मृतक की गलती बताकर अपनी डयूटी तो पूरी कर ली, लेकिन पुलिस ने दुर्घटना के पीछे के मुख्य कारण को लेकर जरूर अपनी आंखें मूंद लीं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है