Expand

गांव 60 और बस केवल एक…बहुत नाइंसाफी है

गांव 60 और बस केवल एक…बहुत नाइंसाफी है

- Advertisement -

कुल्लू। गांव 60 और बस केवल एक…. एक ये हाल है प्रदेश के बंजार उपमंडल के तहत आने वाली गोपालपुर और थाटीबीड़ kullu-bus-news-2पंचायतों का। यहां पर  60 गांवों के लोगों के आने-जाने का साधन परिवहन निगम की केवल एक ही बस है। कल्पना करें लोग कैसे आते जाते होंगे। लोगों के लिए एक ही बस उपलब्ध होती है जो खचाखच भरी होती है। कई बार विभाग से अतिरिक्त बस की मांग करने के बाद भी विभाग की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं होने पर ग्रामीण खफा हो गए और उन्होंने बीच सड़क पर बैठकर करीब एक घंटा धरना दिया। लोगों ने निगम प्रबंधन और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करके खूब गुब्बार उतारा।

  • सड़क पर बैठ गए लोग बोले, हमारे लिए बस चलाओ
  • एक माह में बस नहीं चली तो चक्का जाम

प्kullu-bus-news-3राप्त जानकारी के अनुसार इतनी अधिक आबादी के लिए शाम को केवल एक ही बस सेवा उपलब्ध है और इसमें स्कूल, कॉलेज के विद्यार्थियों, नौकरीपेशा और बीमार लोगों के अलावा आम जनता को भी घर पहुंचना होता है। लेकिन एक ही बस होने की वजह से हर दिन भीड़ अत्याधिक हो जाती है। बस अंदर से तो पूरी तरह भरती ही है कई बार तो छत पर भी जगह नहीं बचती। लोग रोज जान जोखिम में डालकर और परेशानी उठाकर अपने घरों में पहुंचते हैं। गोपालपुर पंचायत के प्रधान राजकुमार, उप प्रधान सेसराम, थाटीबीड़ पंचायत के प्रधान ठाकरी देवी, उप प्रधान प्रेम सिहं, तथा पंचायत समिति सदस्य सुदर्शना ठाकुर ने कहा कि इन दो पंचायतों के लगभग 60 गांवों के लिए शाम तथा सुबह के समय एक ही बस बंजार जौरी जाती है। इसमें इतने लोगों का बैठ पाना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने कहा कि वे कई बार इस विषय को लेकर सरकार तथा प्रशासन से मांग कर चुके हैं किन्तु कहीं पर भी उनकी आवाज सुनी नहीं जा रही है। हर रोज सुबह तथा शाम के समय सैकड़ों लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बस में ओवरलोडिंग की वजह से कभी भी कोई भी हादसा हो सकता है किंतु सरकार और एचआरटीसी प्रबंधन उनकी मांग पर कोई भी गौर नहीं कर रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि एक माह के भीतर इन पंचायतों के लिए अतिरिक्त बस नहीं लगाई गई तो वे मंगलौर में बैठ कर ही चक्का जाम करेंगे और तब तक नहीं उठेंगे जब तक बस का प्रावधान नहीं होता ।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है