Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

MC Election: कांग्रेस, BJP और CPI (M) के अलावा निर्दलीयों ने ठोकी ताल

MC Election: कांग्रेस, BJP और CPI (M) के अलावा निर्दलीयों ने ठोकी ताल

- Advertisement -

MC Election : शिमला। इस बार नगर निगम चुनाव का मुकाबला दिलचस्प होने वाला है। अधिकतर वार्डों में बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा। कांग्रेस, बीजेपी और माकपा के अलावा निर्दलीयों ने भी चुनावी समर में ताल ठोक रखी है। लेकिन माकपा के सभी वार्डों में प्रत्याशी न देने से आधा दर्जन वार्ड ऐसे हैं, कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर है, जबकि करीब आधे यानी 15 वार्डों में तोकोना मुकाबला है। कृष्णानगर वार्ड ऐसा है, जहां पर सर्वाधिक उम्मीवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

MC Election : चुनावी समर में 6 वार्ड में सीधा मुकाबला और 15 में तिकोना

6 वार्डों में चोकोना मुकाबना है, जबकि 3 वार्डों में पांच-पांच प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हैं। नगर निगम चुनाव में 6 वार्डों में प्रत्याशियों के बीच सीधी टक्कर है। नाभा वार्ड में सिम्मी नंदा और हिमा देवी में मुकाबला है तो जाखू वार्ड में अर्चना और अंजना के बीच टक्कर है। अपर ढली में ईश्वरा हेट्टा और कमलेश मैहता, पटयोग में आशा व महिमा, न्यू शिमला में कुसुम और विजय व खलीनी वार्ड में जीत राम और पूर्ण मल के बीच सीधा मुकाबला है।  नगर निगम के कुल 34 में में 15 वार्डों में प्रत्याशियों के बीच तिकोना मुकाबला होगा।


तिकोने मुबाकले वाले वार्डों में भराड़ी, रूल्दूभट्टा, कैथू, अनाडेल, समरहिल, बालुगंज, टुटीकंडी, लोअर बाजार, बैनमोर, इंजनघर, संजौली चौक, लोअर ढली, भट्टाकुफर, सांगटी और कंगनाधार में शामिल हैं। उधर, टुटू, फागली, रामबाजार, छोटा शिमला, विकास नगर और कनलोग में चार-चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हैं, जबकि मजयाठ, कच्चीघाटी और मल्याणा में 5-5 प्रत्याशी मैदान में हैं। शांति विहार में 6 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि पंथाघाटी और कसुंपटी में 8-8 उम्मीदवार और कृष्णानगर में 9 उम्मीदवार चुनावी समर में उतरे हैं। सभी  वार्डों में प्रत्याशियों ने जीत दर्ज करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है और किसके सिर पर जीत का ताज लगेगा, यह17 जून को सामने आ जाएगा।

चुनाव प्रचार के लिए मात्र तीन दिन का समय

नगर निगम चुनाव को लेकर आज से प्रचार में गति आएगी। अब प्रचार को मात्र तीन बचे हैं और इसमें उम्मीदवार और उनके समर्थक पूरी ताकत लगाएंगे। आज से कांग्रेस और बीजेपी के बड़े नेता भी वार्डों में प्रचार में उतरेंगे। वैसे बीजेपी के कई विधायक पहले से ही डटे हुए हैं और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा प्रचार कर जा चुके हैं।

बीजेपी की नजर अब नेता प्रतिपक्ष प्रेमकुमार धूमल पर है। उनका अभी तक कार्यक्रम जारी नही हुआ है। सीएम वीरभद्र सिंह कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए आज से प्रचार पर उतर रहे हैं। वे आज पार्टी के घोषित उम्मीदवारों से भी कांग्रेस मुख्यालय में मुलाकात करेंगे और इससे यहां प्रचार को और गति मिलेगी।

Party समर्थित प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई, दो निष्कासित

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है