Covid-19 Update

1,99,740
मामले (हिमाचल)
1,93,403
मरीज ठीक हुए
3,411
मौत
29,762,793
मामले (भारत)
178,254,136
मामले (दुनिया)
×

MP में राजनीतिक घमासान के बीच Jyotiraditya Scindia ने ट्विटर प्रोफाइल से हटाया BJP,अटकलें तेज

MP में राजनीतिक घमासान के बीच Jyotiraditya Scindia ने ट्विटर प्रोफाइल से हटाया BJP,अटकलें तेज

- Advertisement -

होली के दिन कांग्रेस (Congress)से पलटी मारकर बीजेपी में पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)ने अब अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter profile)से बीजेपी (BJP) हटा दिया है। इसके स्थान पर उन्होंने जनता का सेवक और क्रिकेट प्रेमी लिखा है। इसके बाद से कई तरह की अटकलें तेज हो गई हैं। कुछ लोगों का कहना है कि सिंधिया ने अपने प्रोफाइल में बीजेपी जोड़ा ही नहीं था, हालांकि इस पर अभी तक सिंधिया या बीजेपी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। करीब-करीब18 वर्षों तक कांग्रेस में रहने के बाद सिंधिया ने होली के दिन बीजेपी का दामन थामा था।


सिंधिया समर्थकों को टिकट देने में बीजेपी परेशान

बीजेपी में आने के बाद सिंधिया समर्थकों को शिवराज मंत्रिमंडल (Shivraj cabinet) में शामिल करने और उन्हें केंद्र में कैबिनेट मंत्री बनाए जाने की चर्चा थी। लेकिन अब चर्चा ये है कि उनके समर्थक पूर्व विधायकों को उपचुनाव का टिकट देने में भी बीजेपी परेशान है। बीजेपी ने उपचुनाव (By election) में सिंधिया समर्थक सभी 22 विधायकों को टिकट देने का वादा किया था। कई सीटों पर बीजेपी को अपने पुराने नेताओं की बगावत देखने को मिल रही है। इसी तरह कुछ सीटों पर सिंधिया समर्थक पूर्व विधायकों की जीत को लेकर भी संशय है।

सिंधिया को मोदी कैबिनेट में शामिल करने की चर्चा खत्म

मध्य प्रदेश के इस राजनीतिक घमासान के बीच शिवराज चौहान की कैबिनेट को लेकर कई बार संभावित तारीखों का अनौपचारिक एलान किया गया है। प्रदेश संगठन के साथ सीएम ने संभावित मंत्रियों की लिस्ट तैयार की, जो मीडिया में लीक तक हो गई लेकिन कैबिनेट विस्तार (Cabinet expension) नहीं हो पाया। मोदी कैबिनेट में सिंधिया को शामिल करने की भी चर्चा अब कम ही सुनाई दे रही है। हालांकि, पार्टी में उनकी एंट्री को ग्वालियर-चंबल संभाग में उनके समर्थकों ने काफी जोर-शोर से प्रचारित किया था। उस वक्त कहा गया था कि उन्हें मोदी सरकार (Modi government)में मंत्री बनाया जाएगा।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है