×

वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए एशिया के सबसे ऊंचे गांव में होगी कबड्डी प्रतियोगिता

वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए एशिया के सबसे ऊंचे गांव में होगी कबड्डी प्रतियोगिता

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल प्रदेश कबड्डी में नया इतिहास रचने के लिए तैयार है। हिमाचल प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन इस बार ग्रामीण स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता ( State level Kabaddi competition) एशिया के सबसे ऊंचे गांव कोमिक (लाहुल स्पीति) में करवाने जा रही है। सोलन में आयोजित हिमाचल प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन ( Himachal Pradesh Kabaddi Association) बैठक के दौरान इस सबंध में रणनीति तैयार की। इसके साथ ही इस प्रतियोगिता को वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज करवाने के लिए आवेदन किया जाएगा।


यह भी पढ़ें: CAAJanJagran:सत्ती बोले- कांग्रेस फैला रही भ्रम, ऊना में पत्रक भी बांटे

सोलन में प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन की बैठक प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार नीटू की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें प्रदेश के सभी जिलों से कबड्डी एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष व महासचिव व प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों ने भाग लिया। प्रदेशाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि बैठक में कबड्डी को गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए रणनीति तैयार की गई। इसके अलावा वर्ष 2020 व 21 में राज्यस्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर भी विस्तार से चर्चा हुई।

उन्होंने बताया कि बैठक में लाहुल-स्पीति कबड्डी एसोसिएशन के अध्यक्ष ने यह प्रस्ताव रखा कि कबड्डी को बढ़ावा देने के लिए कोमिक में कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित करवाई जा सकती है। वहां पर इस प्रतियोगिता को करवाने के लिए उचित मैदान हैं। साथ ही यह भी कोशिश की जाएगी कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से कबड्डी का नया रिकॉर्ड व इतिहास दर्ज हो सके। इसके लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में इस प्रतियोगिता को दर्ज करवाने की भी कोशिश की जाएगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है