Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

बाबा रामदेव के पतंजलि केंद्र में भी हुआ था कादर खान का इलाज, लेकिन फिर हुआ यह

बाबा रामदेव के पतंजलि केंद्र में भी हुआ था कादर खान का इलाज, लेकिन फिर हुआ यह

- Advertisement -

नई दिल्ली। मशहूर एक्टर कादर खान के निधन पर जितने गमगीन उनके फैंस हैं, उससे कहीं ज्यादा दुखी हरिद्वार स्थित बाबा रामदेव के पतंजलि केंद्र के लोग भी हैं। कादर खान करीब दो साल पहले स्वामी रामदेव के हरिद्वार स्थित पतंजलि केंद्र में भी अपने उपचार के लिए 15 दिन तक दाखिल रहे थे। वहां के इलाज से कादर खान की तबीयत में काफी सुधार भी आया था। लेकिन फिर हुआ यह कि कादर खान बीच में इलाज छोड़कर चले गए। कादर खान का मंगलवार को कनाडा में देहांत हो गया।

यह भी पढ़ें :- अभिनेता कादर खान नहीं रहे, कनाडा के अस्पताल में निधन

अलज़ाइमर का नहीं कोई इलाज

पतंजलि आयुर्वेद के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण के मुताबिक, “तब उनकी तबीयत में काफ़ी सुधार हुआ था”। उन्होंने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा, “जब वह आए तब मुश्किल से बहुत ही कम और धीमे से बोल पाते थे, लेकिन हमारे इलाज से उनको काफी लाभ हो रहा था और वह ठीक से बोलने लग गए थे। यह ठीक है कि पहले वह खड़े भी नहीं हो पाते थे, लेकिन इलाज के बाद वह चलने लग गए थे”। उनकी मूल बीमारी अलज़ाइमर थी। दुनिया में अलज़ाइमर को जड़ से ख़त्म करने का कोई इलाज़ नहीं है। पर उनको हमारे यहाँ इलाज से काफी लाभ हो रहा था।”

सेहत को लेकर उड़ी थीं अफवाहें

कादर ख़ान के निधन की अफ़वाह पहली बार फरवरी 2013 में आई थी। उसके बाद मार्च अप्रैल 2016 में फिर ऐसी खबर आई। फिर 2017 में भी एक दो बार ऐसा हुआ। अप्रैल 2018 में भी यह अफ़वाह फैली कि कादर खान नहीं रहे। कादर खान और उनका परिवार इन अफवाहों से इतना परेशान हो उठा था कि कुछ समय पहले कादर खान ने खुद कहा था-‘मैं जिंदा हूँ। मेरे बारे में मेरी मौत की अफवाहें न फैलाए, इससे मेरे परिवार को काफी तकलीफ पहुँचती है। एक दिन तो सभी को जाना है, मौत से किसी को छुटकारा नहीं मिलता। मैं भी आप सभी की दुआओं को लेकर जाऊँगा।”

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है