×

पाक के खिलाफ Dhoni की 148 रन की पारी पर बोले कैफ- किसी को ऐसी बल्लेबाज़ी करते नहीं देखा था

पाक के खिलाफ Dhoni की 148 रन की पारी पर बोले कैफ- किसी को ऐसी बल्लेबाज़ी करते नहीं देखा था

- Advertisement -

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) का मानना है कि केएल राहुल (KL Rahul) विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर लॉन्ग टर्म ऑप्शन नहीं हैं और ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। एक प्रमुख अखबार से बातचीत के दौरान कैफ ने साल 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी की 148 रनों की पारी को लेकर कहा है कि उन्होंने उस वक्त तक किसी को ऐसी बल्लेबाज़ी करते नहीं देखा था। उन्होंने कहा, ‘मैंने उस पारी को काफी करीब से देखा था, गेंद को मारना एक बात है और उसे पूरी ताकत से मारना अलग बात।’


अभी तक धोनी का कोई विकल्प नहीं रहा है

वहीं धोनी के विकल्प के बारे में चर्चा करते हुए कैफ ने कहा कि अभी तक उनका कोई विकल्प नहीं रहा है। कई खिलाड़ियों को धोनी की जगह इस्तेमाल किया गया है, मुझे नहीं लगता कि केएल राहुल लॉन्ग टर्म ऑप्शन हैं। उन्हें बैक-अप विकेटकीपर के तौर पर रखा जाना चाहिए, अगर विकेटकीपर चोटिल हो जाता है, तो उन्हें विकेटकीपर का रोल निभाना चाहिए। आपको किसी विकेटकीपर पर काम करना होगा। ऋषभ पंत और संजू सैमसन भी धोनी की जगह नहीं ले पाए। जब आप सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ की बात करते हैं, तो आपके पास विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे रिप्लेसमेंट थे।

यह भी पढ़ें: विराट का Video शेयर कर अनुष्का ने लिखा- मैंने खुला घूमता एक डायनासोर देखा; पुलिस ने किया रिएक्ट

धोनी में एक्स-फैक्टर वाली बात है

उन्होंने बताया कि मैंने पहली बार धोनी को तब देखा था, जब मैं देवधर ट्रोफी के लिए सेंट्रल जोन की टीम का कप्तान था। वह ईस्ट जोन के लिए खेल रहे थे। यह उनके इंटरनेशनल डेब्यू से दो साल पहले की बात है। हमने करीब 360 रन बनाए थे और वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए। हमने उन पर अटैक करने की रणनीति बनाई, लेकिन उन्होंने 80-85 रन ठोक दिए वह भी सिर्फ 40-50 बॉल खेलकर। मुझे तभी महसूस हो गया था कि उनमें (धोनी) में एक्स-फैक्टर वाली बात है। उनके खेलने का ढंग और खेल की समझ अद्भुत थी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है