Expand

कमांद गोलीकांड मामला, दो सीटू नेताओं को BAIL

कमांद गोलीकांड मामला, दो सीटू नेताओं को BAIL

- Advertisement -

मंडी। आइआइटी कमांद में 20 जून 2015 को हुए गोलीकांड मामले में सीटू के दो नेताओं को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। दोनों को एक-एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत मिली है। जमानत पाने वाले सीटू के जिला उपाध्यक्ष परस राम और महासचिव राजेश शर्मा बीती 13 अगस्त 2015 से मंडी की सब जेल में बंद थे। इनपर हत्या और साजिश रचने का आरोप है। इन दोनों नेताओं पर ठेकेदार नंदलाल के किसी भी गवाह ने सीधी भागीदारी होने की बात नहीं कही है, जिसके आधार पर हाईकोर्ट ने इन्हें जमानत दी। 

  • court-orderहत्या और साजिश रचने के आरोप में 15 महीनों से बंद थे जेल में
  • बाकी नेताओं की जमानत की भी जगी आस
  • 20 जून 2015 को आइआइटी कमांद में हुए गोलीकांड के दौरान पंजाब के 4 युवकों की हुई थी हत्या

गौर रहे कि 20 जून 2015 को आइआइटी कमांद में मजदूरों के प्रदर्शन के दौरान गोली चलने के बाद दंगा भड़क गया था। इसमें ठेकेदार के 4 युवकों को भीड़ ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। हादसे के दो महीने बाद पुलिस ने 16 लोगों को हिरासत में लिया था, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल थी। इन महिलाओं को पहले ही जमानत मिल चुकी है। अब तीन और लोगों को जमानत मिली है जबकि 11 लोग अभी जमानत के इंतजार में हैं। सीटू के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने परस राम और राजेश शर्मा की जमानत का स्वागत करते हुए कहा कि इन नेताओं पर झूठा मुकदमा दर्ज किया गया है। सीटू के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह को उम्मीद है कि हाईकोर्ट से जल्द ही अन्य नेताओं को भी जमानत मिल जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है