- Advertisement -

ओडिशा Global Theater Festival में छाया नाहन का दुख दरिया, जीता सेकेंड Best Play का खिताब

0

- Advertisement -

नाहन। ओडिशा के कटक में आयोजित ग्लोबल थियेटर फेस्टिवल में दुख दरिया नाटक को सेकेंड बेस्ट प्ले का खिताब मिला है। 28 जनवरी से 8 फरवरी तक कटक में आयोजित इस फेस्टिवल में स्टेप्को ग्रुप नाहन के कलाकारों ने सबका दिल जीत लिया। ग्लोबल थियेटर फेस्टिवल में स्टोप्को ग्रुप नाहन की कामिनी धीमान को बेस्ट एक्ट्रेस के खिताब से नवाजा गया। साथ ही ग्रुप को बेस्ट स्टेज क्राफ्ट का खिताब भी मिला। इस फेस्टिवल में 100 के करीब टीमों ने भाग लिया था। जबकि, 39 वन एक्ट प्ले हुए।

Global-Theater-Festival

  • कामिनी को बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट स्टेज क्राफ्ट का भी अवॉर्ड

सभी नाटकों में नाहन के दुख दरिया ने दूसरा स्थान हासिल किया। दरअसल, दुख दरिया दो सरहदों के बीच की कहानी है, जिसमें दिखाया गया कि सरहदों के कानून से किस तरह एक मां अपनी बच्ची से जुदा हो जाती है। दुख दरिया का निर्देशन नाहन के रजित कंवर व वसीम खान ने किया है।

नाटक में अनीश सैनी ने जोगी, मनीष कुमार ने पुलिस इंस्पेक्टर, राजीव सोढा ने फौजी व कामिनी धीमान बच्ची की मां की भूमिका में नजर आईं। इसके अलावा इंद्रप्रीत, मोनू यादव, काजल, रितुल शर्मा, कल्पना, इमरान, गगन सैनी व फरजाना ने भी इस नाटक में अलग-अलग किरदार निभाए। गीता व मनीष ने इस नाटक में बैकग्राउंड म्यूजिक दिया। राजीव सोढा ने बताया कि ग्लोबल थियेटर फेस्टिवल में दूसरा स्थान हासिल करना काफी गर्व की बात है। उन्होंने बताया कि ओडिशा में सभी कलाकारों ने हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया। इस फेस्टिवल में विदेशी टीमें भी पहुंची थीं।

कई लघु फिल्में बना चुके हैं ये कलाकार

इससे पहले भी इन कलाकारों ने नाहन प्रोडक्शन के बैनर तले बनी कई लघु फिल्मों में काम कर चुके हैं। यू-ट्यूब पर लघु फिल्में धमाल मचा रही हैं। प्रदेश के बिलासपुर में हुए राज्यस्तरीय युवा उत्सव के साथ साथ सिरमौर के नघेता में आयोजित हुए जिला स्तरीय युवा उत्सव में भी इस नाटक ने काफी वाहवाही लूटी थी। स्टेप्को ग्रुप के इन कलाकारों ने लघु फिल्मों के रूप में हेल्मेट की आवश्यकता, नशे से बचाव को लेकर जागरूक करने का भी कार्य किया है।

- Advertisement -

Leave A Reply