Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

वीरेंद्र सिंह बोले, Kandori स्टील Processing unit में अगले माह से शुरू होगा उत्पादन

वीरेंद्र सिंह बोले, Kandori स्टील Processing unit में अगले माह से शुरू होगा उत्पादन

- Advertisement -

धर्मशाला। इंदौरा के कंदरोड़ी में स्थित सेल के स्टील प्रोसेसिंग यूनिट को दोबारा रिवाइव किया जाएगा और अगले महीने तक यहां काम भी शुरू कर दिया जाएगा। यह बात केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने धर्मशाला में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही। चौधरी बीरेंद्र सिंह ने बताया कि वर्ष 2009 में जिला कांगड़ा के कंदरोड़ी में 16 एकड़ भूमि पर इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई थी और 76 करोड़ रुपए की लागत से इस यूनिट को शुरू किया गया था। लेकिन, वर्ष 2012 में मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस ने सेल के खिलाफ मुकदमा चलाया था, जिस कारण उक्त यूनिट में काम बंद कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि 2015 में कोर्ट में चला मामला खत्म हो गया और इस यूनिट के रिवाइवल का काम 2016 में शुरू कर दिया गया।

ट्रायल के तौर पर भेजा गया 4000 टन स्टील

चौधरी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि अब अगले माह से इस यूनिट को दोबारा शुरू किया जा रहा है और इसमें अब टीएमटी बार की प्रोडक्शन होगी। उन्होंने बताया कि ट्रायल के तौर पर 4000 टन स्टील भेज दिया गया है, जिसके बाद इसे पूरी तरह शुरू कर दिया जाएगा।


उन्होंने बताया कि इस यूनिट के शुरू होने से करीब 700 लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही इस यूनिट के पूरी तरह शुरू होने पर यहां हर वर्ष एक लाख टन के स्टील के उत्पाद बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि यह यूनिट सेल के तत्वाधान में बनाया जा रहा है और यहां बनने वाले उत्पादों की बिक्री के लिए भी इंतजाम कर लिए गए हैं।

क्रैश बैरियर किए जाएं विकसित

इस्पात मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि पहाड़ी राज्यों को कहा गया है कि वह क्रैश बैरियर का प्रावधान करें। उन्होंने बताया कि पहाड़ी राज्यों में होने वाले हादसों की दर 64 प्रतिशत रहती है। इस लिहाज से नए क्रैश बैरियर लगाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि नए क्रैश बेरियर लगाने से हादसों की दर में कमी आएगी।

पहलः Schools के खाली पदों को भरने की तैयारी, Govt ने मांगा ब्यौरा

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है