Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

Coronavirus पर सरकार सर्तक: प्रभावित देशों से आए नागरिक स्वेच्छा से करवाएं स्वास्थ्य जांच

Coronavirus पर सरकार सर्तक: प्रभावित देशों से आए नागरिक स्वेच्छा से करवाएं स्वास्थ्य जांच

- Advertisement -

धर्मशाला/शिमला। प्रदेश की राजधानी शिमला स्थित आईजीएमसी (IGMC) में कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद अब कांगड़ा जिला प्रशासन (Kangra District Administration) भी अलर्ट हो गया है। कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने चीन, हांग-कॉंग, सिंगापुर, थाईलैंड, साउथ कोरिया, जापान, वियतनाम, मलेशिया, इंडोनेशिया, इटली, नेपाल और ईरान से दस फरवरी 2020 के बाद आने वाले सभी नागरिकों को स्वेच्छा से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में अपनी जांच करवाने के निर्देश जारी किए हैं। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त राघव शर्मा ने दी।

यह भी पढ़ें: Hamirpur: नए कांप्लेक्स में शिफ्ट हो चुके Shopkeepers के खोखों पर चला पीला पंजा


राघव शर्मा ने बताया कि सभी होटल प्रबंधकों, होम स्टे संचालकों सहित ठहराव के अन्य संस्थानों को भी इस बाबत आवश्यक हिदायतें दी गई हैं। उन्हें उपरोक्त देशों के यात्रियों के आगमन के बारे में सूचना मुख्य चिकित्सा अधिकारी धर्मशाला (Dharamshala) को देने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि आम नागरिक भी कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह की जानकारी के लिए निशुल्क टोल फ्री नंबर 104 पर संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से घबराएं नहीं वायरस से संक्रमण से बचाव के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायतों की अनुपालना सुनिश्चित करें।

 

यह हैं कोरोना वायरस के लक्ष्ण और बचाव के टिप्स

सीएमओ गुरदर्शन सिंह ने बताया कि खांसी बुखार तथा सांस लेने में तकलीफ कोरोना वायरस के लक्षण हैं तथा लक्षण पाए जाने पर किसी भी तरक की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिएA तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए साबुन, पानी या एल्कोहल वेस्ड हैंड सेनेटीजर से हाथ साफ करें, हंसते और छींकते समय टिशू या रूमाल से नाक और मुंह ढकें, ठंड या फ्लू जैसे लक्षण वाले किसी भी व्यक्ति के साथ निकट संपर्क से बचें, मांस तथा अंडे को अच्छी तरह से पकाकर खाएं, जंगली तथा पालतू जानवरों के साथ असुरक्षित संपर्क से बचें।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है