Covid-19 Update

57,024
मामले (हिमाचल)
55,536
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,596,442
मामले (भारत)
96,625,755
मामले (दुनिया)

Kangra: कोरोना पॉजिटिव के लिए प्रशासन बना मददगार, टांडा से Hamirpur जाकर दे पाया परीक्षा

परीक्षा देने टांडा से हमीरपुर एंबुलेंस के माध्यम से पहुंचाया

Kangra: कोरोना पॉजिटिव के लिए प्रशासन बना मददगार, टांडा से Hamirpur जाकर दे पाया परीक्षा

- Advertisement -

धर्मशाला। कोविड (Covid) पॉजिटिव नागरिक के लिए कांगड़ा जिला प्रशासन किसी फरिश्ते से कम नहीं साबित हुआ। कोविड से जुझ रहे नागरिक को एंबुलेंस 108 के माध्यम से टांडा से हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर (HPSSC Hamirpur) के परीक्षा केंद्र पूरे कोविड प्रोटोकॉल के साथ पहुंचाने की व्यवस्था की गई, यह पहली मर्तबा हुआ कि किसी पॉजिटिव नागरिक के लिए ऐसी व्यवस्था की गई हो। टांडा मेडिकल कॉलेज में आउटसोर्स पर कार्यरत मंडी जिला के एक तकनीकी सहायक की 22 नवंबर को कोरोना (Corona) की पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी, जिसके पश्चात् उसे टांडा सदरपुर में कोविड प्रोटोकॉल के तहत होम आइसोलेशन पर रखा गया था। उक्त नागरिक की 29 नवंबर यानि आज लैब तकनीशियन की हमीरपुर में परीक्षा निर्धारित की गई थी, लेकिन कोविड पॉजिटिव नागरिक के लिए परीक्षा केंद्र तक पहुंचना ही परेशानी का सबब बना था और हर जगह संपर्क करने पर भी निराशा हाथ लगी, लेकिन इसके पश्चात यह मामला एसडीएम नगरोटा (SDM Nagrota) के माध्यम से डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति (DC Kangra Rakesh Prajapati) के ध्यान में लाया गया।

यह भी पढ़ें: बढ़ते #Corona कहर के चलते #Himachal में नहीं होंगी जनसभाएं, वर्चुअल होंगे आवश्यक कार्यक्रम

जिला प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग को कोविड प्रोटोकॉल के साथ उक्त नागरिक को 108 एंबुलेंस (108 Ambulance) के माध्यम से हमीरपुर में परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने की व्यवस्था के दिशा-निर्देश दिए गए, इसके लिए हमीरपुर चयन आयोग द्वारा उक्त कोविड पॉजिटिव नागरिक के लिए अलग से परीक्षा केंद्र की भी व्यवस्था की गई थी। उक्त कोविड पॉजिटिव नागरिक ने लैब तकनीशियन की परीक्षा दिलाने में मदद करने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिला प्रशासन और सरकार की मदद से ही वह अपने करियर से जुड़ी परीक्षा देने सफल हो पाया है।


डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि कोविड को लेकर सरकार के साथ-साथ जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है और कोविड पॉजिटिव नागरिकों का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। कोविड पॉजिटिव नागरिकों को प्रशासन की तरफ से आइसोलेशन किट्स (Isolation kits) भी दी जा रही हैं जिसमें दवाइयों सहित आक्सी मीटर और मार्गदर्शिका पुस्तक भी दी जा रही है। डीसी ने जिला के समस्त नागरिकों से कोविड-19 से बचाव के के लिए एहतियात बरतने की अपील करते हुए कहा कि सभी लोग सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करें और मास्क आवश्यक लगायें।उन्होंने कहा कि किसी भी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने पर या कोविड-19 के लक्षण होने पर तुरंत अपना कोविड-19 टेस्ट अवश्यक करवाएं, ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना का संक्रमण नहीं फैल सके। इसके साथ ही उन्होंने सभी लोगों से वायरस के संक्रमण से बचने के लिए बार-बार हाथ धोनें और सैनिटाइजर का प्रयोग करने का आग्रह किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है