Covid-19 Update

57,257
मामले (हिमाचल)
55,919
मरीज ठीक हुए
961
मौत
10,689,202
मामले (भारत)
100,486,817
मामले (दुनिया)

Kangra नगर परिषद अध्यक्ष कोमल शर्मा ने फिर लहराया जीत का परचम, क्या बोलीं जाने

Kangra नगर परिषद अध्यक्ष कोमल शर्मा ने फिर लहराया जीत का परचम, क्या बोलीं जाने

- Advertisement -

धर्मशाला/कांगड़ा। नगर परिषद की वर्तमान अध्यक्ष और श्री बालाजी अस्पताल (Shree Balaji Hospital kangra) के सीएमडी डॉ. राजेश शर्मा की पत्नी कोमल शर्मा (Komal Sharma) ने एक बार फिर जीत का परचम लहराया है। वह नगर परिषद कांगड़ा के वार्ड सात (Ward -7) बज्रेश्वरी माता मंदिर से 205 मतों से जीती हैं। कोमल शर्मा कोे 395 और नरेंद्र को 190 वोट मिले हैं। वहीं, नगर परिषद कांगड़ा (Nagar Parishad Kangra) के वार्ड नंबर-1 महात्मा गांधी मेमोरियल लाइब्रेरी से प्रेम सागर विजय रहे। वार्ड नंबर-2 लाभेश्वर महादेव से सुमन विजय रहीं, वार्ड नंबर-3 उजाड़ी महोदव से पुष्पा देवी विजयी रहीं, वार्ड नंबर-4 गुप्त गंगा से अनुराधा, वार्ड नंबर-5 मिशन से सौरभ, वार्ड नंबर-6 शक्ति गली से राज कुमारी, वार्ड नंबर-8 आर्य समाज से अशोक शर्मा विजयी रहे। वहीं, वार्ड नंबर-9 तहसील से रेणु शर्मा का निर्विरोध चुनाव हुआ है।

यह भी पढ़ें: नगर परिषद कांगड़ा की अध्यक्ष Komal Sharma बोलीं, मतदान मेरा अधिकार ही नहीं बल्कि जिम्मेदारी भी

नगर परिषद (Municipal Council) के वार्ड नंबर सात से जीत दर्ज करवाने वाली नप अध्यक्ष कोमल शर्मा (Komal Sharma) ने कहा है कि मैं नहीं कांगड़ा (Kangra) की जीत हुई है, आप सभी की जीत हुई है। उन्होंने अपने कांगड़ारूपी परिवार को कोटी-कोटी नमन करते हुए इस विकास यात्रा को मां बज्रेश्वरी देवी का आशीर्वाद बताया है। उन्होंने जीत के बाद कहा कि चुनाव तो एक लोकतांत्रिक व्यवस्था है, जिससे हमको होकर गुजरना होता है, लेकिन इसमें हारा कोई नहीं है। क्योंकि, जीत तो कांगड़ा की हुई है विकास की हुई है, इसलिए किसी के हारने का सवाल ही नहीं उठता। कोमल ने कहा कि स्व. पंडित बालकृष्ण शर्मा परिवार (Pandit Balakrishna Sharma Family) पर शहरवासियों ने हमेशा अपना आशीर्वाद रखा है, जिसे इस मर्तबा भी दर्शाया गया है। उन्होंने कहा कि जो जिम्मेदारी आप सभी ने दी है, उस पर खरा उतरने का प्रयास नहीं बल्कि खरा उतरना है। कोमल शर्मा ने कहा कि कांगड़ा में हम हमारा शहर, हमारे सपने के मकसद को लेकर चले थे, जिसमें सभी का सहयोग मिला, आशीर्वाद मिला, इसके लिए सभी को बधाई।

 

बाकी नगर निकायों के नतीजे

नगर परिषद देहरा

डीसी राकेश प्रजापति ने बताया ति नगर परिषद देहरा के वार्ड नंबर-1 राजगढ सुरेश चंद़, वार्ड नंबर-2 अमरपुरी से ज्ञान चंद, वार्ड नंबर-3 हनुमान मंदिर से सुनिता कुमारी, वार्ड नंबर-4 गायत्री मंदिर से दीपिका, वार्ड नंबर-5 डंडेया दा पीपल से वंदना, वार्ड नंबर-6 शिव मंदिर से सुनिता शर्मा और वार्ड नंबर-7 कंजूपीर से मलकीयत परमार विजयी घोषित किए गए।

नगर परिषद ज्वालामुखी

उपायुक्त ने बताया कि नगर परिषद ज्वालामुखी के वार्ड नंबर-1 देवी तालाब से मीरा, वार्ड नंबर-2 अर्जुन नागा से धर्मेन्द्र, वार्ड नंबर-3 मालीवाड़ा मोहल्ला से विमल कुमार, वार्ड नंबर-4 गीता भवन से मनु शर्मा, वार्ड नंबर-5 गणेश कालोनी बबली शर्मा, वार्ड नंबर-6 अष्टभुजा से रीपाली, वार्ड नंबर-7 इंदिरा कॉलोनी से शिव कुमार विजयी रहे।

नगर परिषद् नगरोटा-बगवां

नगर परिषद् नगरोटा-बगवां के वार्ड नंबर-1 राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल से सीमा कुमारी, वार्ड नंबर-2 दीवान बाग से हेम लता, वार्ड नंबर-3 नारदा शारदा मंदिर से नरेश वरमानी, वार्ड नंबर-4 रेलवे स्टेशन से स्वर्णा कुमारी, वार्ड नंबर-5 अस्पताल से मधु शर्मा, वार्ड नंबर-6 सरोत्री से नवयोग, वार्ड नंबर-7 राधा कृष्ण से रजनी बस्सी विजय रहे।

 

नगर पंचायत शाहपुर

नगर पंचायत शाहपुर के वार्ड नंबर-1 सिहोलपुरी से उषा देवी, वार्ड नंबर-2 हाड़ा से उष्मा देवी, वार्ड नंबर-3 झुलाड से आजाद कुमाऱ, वार्ड नंबर-4 शाहपुर से शुभम ठाकुर, वार्ड नंबर-5 चन्दरूह से निशा देवी, वार्ड नंबर-6 गोरड़ा से किरण और वार्ड नंबर-7 मझियार से विजय सिंह विजयी रहे।

नगर परिषद नूरपुर

स्थानीय निकाय हेतु आज हुए मतदान में नूरपुर नगर परिषद के तहत 9 वार्डों के लिए नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। डीसी राकेश प्रजापति ने बताया कि वार्ड -9 में दोनों प्रत्याशियों द्वारा 269-269  मत प्राप्त करने पर विजेता का फैसला पर्ची से किया गया जिसमें शिवानी शर्मा  को विजयी घोषित किया गया। उन्होंने बताया कि वार्ड एक से विजेता करनैल सिंह को 195, जगदीश कुमार को 185, मनोहर लाल को 145 जबकि मुलख राज को 18 तथा नोटा  में 2 मत पड़े। वार्ड दो से विजेता रजनी महाजन को 375 तथा वीना महाजन को 327 जबकि नोटा में तीन मत पड़े। वार्ड तीन से विजयी प्रवेश  को 341, कुलभूषण को 201, शिव सिंह को 110 जबकि विनोद को 29 तथा नोटा में चार मत पड़े। उन्होंने बताया कि वार्ड चार से विजेता गौरव महाजन को 252 तथा विनोद कुमार को 154  जबकि नोटा में तीन मत पड़े।  वार्ड पांच की विजेता मीनाक्षी को 402, प्रोमिला कुमारी को 221 तथा नोटा में आठ मत पड़े।  वार्ड छः की विजेता सोनिया को 337, रंजना को 304  तथा नोटा में चार मत पड़े।  वार्ड सात से विजेता विनय कुमार  को 318, शिव राज को 267, मैदान लाल को 124 जबकि मदन लाल को 124 तथा नोटा में 10 मत पड़े।  वार्ड आठ के विजेता अशोक कुमार को 416, चंद्रेश्वर गुप्ता को 201 वोट मिले।  वार्ड नौ में दोनों प्रत्याशियों को 269-269 वोट मिलने पर जहां विजेता का फैसला पर्ची से हुआ वहीं नोटा में भी दो मत पड़े।

नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला

उन्होंने बताया कि नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला के वार्ड नंबर-1 कस्बा बैजनाथ से वेदना कुमारी, वार्ड नंबर-2 बैजनाथ(1) से रितू, वार्ड नंबर-3 बैजनाथ(2) से अमित कपूर, वार्ड नंबर-4 गिरथोली से चंपा, वार्ड नंबर-5 पतेहड़ से विनोद कुमार, वार्ड नंबर-6 उस्तेहड़ से कांता देवी, वार्ड नंबर-7 कस्बा पपरोला(1) से अनिता सूद, वार्ड नंबर-8 कस्बा पपरोला(2) से राजन कुमार, वार्ड नंबर-9 कोठी से राजेश कुमार, वार्ड नंबर-10 पपरोला से मुकेश कुमार और वार्ड नंबर-11 पपरोला खास से आशा देवी विजयी घोषित की गईं।

नगर पंचायत ज्वाली

उन्होंने बताया कि नगर पंचायत ज्वाली के वार्ड नंबर-1 भनेई से पूजा रानी, वार्ड नंबर-2 मकराहन से अजय विवेक पठानिया, वार्ड नंबर-3 लब से सुषमा देवी, वार्ड नंबर-4 केहरियां(1) से जगपाल सिंह, वार्ड नंबर-5 केहरियां(2) से तिलक राज, वार्ड नंबर-6 ज्वाली(1) से मीनू बाला, वार्ड नंबर-7 ज्वाली(2) से सीमा, वार्ड नंबर-8 ज्वाली(3) से राजिन्द्र कुमार और वार्ड नंबर-9 घन से पुष्पा देवी विजयी रहीं।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है