×

पुलिस की दुकानदारों को सलाहः Whatsapp पर लें ऑर्डर, फिर पैक कर ग्राहकों को दें

पुलिस की दुकानदारों को सलाहः Whatsapp पर लें ऑर्डर, फिर पैक कर ग्राहकों को दें

- Advertisement -

धर्मशाला। कोरोना वायरस के चलते कांगड़ा जिला में कर्फ्यू के बीच 8 से 11 बजे तक छूट हैं। इस दौरान जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी। लोग सामान खरीद सकते हैं। इस दौरान लोगों व दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग के मापदंडों का पालन करना होगा।


वहीं, कांगड़ा पुलिस ने दुकानदारों को सलाह दी है कि वे शारीरिक स्पर्श और किसी भी संभावित संक्रमण से बचने के लिए जहां तक संभव हो लिफाफे में बंद खाने पीने की वस्तुओं की ही बिक्री करें। वे अपने व्हाट्सएप (Whatsapp) नंबर को आसपास के इलाके के लोगों के साथ सांझा कर सकते हैं और 8 से 11 बजे के समय से पहले व्हाट्सएप पर ऑर्डर ले सकते हैं। फिर वे इस तरह के ऑर्डरों को अग्रिम रूप से पैक करके खरीददार के पास सुबह 8 बजे से 11 बजे की अवधि के दौरान जब वह आते हैं उन्हें उपलब्ध करवा सकते हैं।

सामान खरीदने समय याद रखें कि खरीददार और विक्रेता दोनों ही संक्रमित होने व संक्रमण फैलाने के संभावित खतरे में हैं। दस्ताने, मास्क और हैंड सैनिटाइजर का उपयोग व्यावहारिक रूप से करें। एक दूसरे से कम से कम तीन फीट की शरीरिक दूरी बनाए रखें। लोगों को सलाह दी गई है कि सुबह 8 से 11 बजे के दौरान तभी बाहर निकलें जब जरूरत की वस्तुओं को खरीदना अति आवश्यक हो तथा घर से केवल एक ही व्यक्ति बाहर निकले और वस्तुओं को खरीदते भगदड़ ना मचाएं। हर समय सुरक्षित स्वच्छता का अभ्यास करें और सोशल डिस्टेंसिंग के मापदंडों का पालन करें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है