Expand

कानपुर टेस्टः दूसरी पारी में लड़खड़ाए कीवी, जीत के करीब टीम इंडिया

कानपुर टेस्टः दूसरी पारी में लड़खड़ाए कीवी, जीत के करीब टीम इंडिया

- Advertisement -

कानपुर। भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में 434 रन का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 93 रन बना लिए हैं। ल्यूक रोंची (38) और सैंटनर (8) क्रीज पर हैं। इससे पहले भारत ने अपनी दूसरी पारी 377/5 के स्कोर पर घोषित कर दी। रवींद्र जडेजा की फिफ्टी होते ही कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित करने का इशारा कर दिया। रोहित शर्मा 68 रन पर नॉटआउट रहे। पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 262 और भारत ने 318 रन बनाए थे।
चौथे दिन की शुरुआत में टीम इंडिया को पहला झटका मुरली विजय के रूप में लगा वो 76 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद क्रीज पर आए विराट कोहली भी 18 रन बनाकर आउट हो गए। अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। छठे विकेट के लिए रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने 100* रन की पार्टनरशिप की। दोनों ने अर्द्धशतक लगाए।
cricket1न्यूजीलैंड की ओर से ईश सोढ़ी और सैंटनर ने दो-दो विकेट लिए। 1 विकेट क्रेग को मिला। इसके बाद शुरू हुई न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में पहला विकेट गुप्टिल के रूप में गिरा। उन्हें अश्विन ने आउट किया। इसी ओवर की आखिरी बॉल पर अश्विन ने लाथम को भी 2 रन के निजी स्कोर पर पैवेलियन लौटा दिया। पहली इनिंग के टॉप स्कोर रहे कप्तान विलियम्सन भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 25 रन के निजी स्कोर पर अश्विन का शिकार बने। चौथे विकेट के रूप में टेलर (17) रन पर आउट हुए। खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 4 विकेट खोकर 93 रन बना लिए हैं।
400 से ज्यादा रन के टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी के चौथे ही ओवर में टीम का पहला विकेट गिरा। तब न्यूजीलैंड का स्कोर सिर्फ 2 रन था। इसी ओवर की आखिरी बॉल पर अश्विन ने पहली इनिंग में अर्द्धशतक लगाने वाले लाथम को भी आउट कर दिया। इसके साथ ही आर. अश्विन टेस्ट क्रिकेटर में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले विश्व के दूसरे गेंदबाज बन गए। उन्होंने अपने 37वें मैच में ये कारनामा किया। वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया चार्ली ग्रिमेट (36 मैच) के नाम है। हालांकि, इस मामले में अश्विन नंबर वन एशियन और भारतीय खिलाड़ी हैं। एशिया में उनसे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के वकार यूनिस (38 मैच) के नाम था। वहीं, भारतीय रिकॉर्ड हरभजन सिंह (46) के नाम था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है