Covid-19 Update

3,08, 133
मामले (हिमाचल)
301, 551
मरीज ठीक हुए
4166
मौत
44,286,256
मामले (भारत)
597,184,669
मामले (दुनिया)

विराट को फॉर्म में वापस आने के लिए खुद तय करना होगा रास्ता : कपिल

ऐसा खिलाड़ी वापस अपनी फॉर्म में आए और टीम में अपना योगदान दें

विराट को फॉर्म में वापस आने के लिए खुद तय करना होगा रास्ता : कपिल

- Advertisement -

नई दिल्ली। विराट कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट( International Cricket) में शतक नहीं बनाया है और सभी प्रारूपों में खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। 1983 विश्व कप विजेता कपिल देव ( Kapil Dev) को लगता है कि कोहली अभी फार्म में नहीं हैं, लेकिन वह एक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। वे अगर एक बार अच्छे से अपने बल्ले से खेले तो वे बहुत जल्द अपनी फॉर्म में वापसी कर सकते हैं। भारतीय टीम( Indian team) में पिछले पांच से छह वर्षो में विराट साथ रहे हैं, जहां उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया है। हालांकि, पिछले दो वर्षो से विराट टीम में योगदान नहीं दे पा रहे हैं। मैं चाहता हूं कि ऐसा खिलाड़ी वापस अपनी फॉर्म में आए और टीम में अपना योगदान दें। उनको अपनी बल्लेबाजी में वापस आने के लिए खुद रास्ता ढूढना होगा। विश्वकप पास में ही है और उनका फॉर्म में आना महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें- फ़्रांस में गो-कार्टिंग रेसर में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी हिमाचल की बेटी

कपिल ने एबीपी न्यूज से कहा, “वे रणजी ट्रॉफी खेलें या कहीं भी रन बनाएं। उन्होंने आत्मविश्वास को वापस लाने की जरूरत है। यह एक महान और अच्छे खिलाड़ी के बीच का अंतर है। उनके जैसे महान खिलाड़ी को फॉर्म में वापस आने के लिए इतना समय नहीं लेना चाहिए।”इंग्लैंड दौरे के समापन के बाद, कोहली तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए वेस्टइंडीज का दौरा नहीं करेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या कोहली को बाहर किया गया है या आराम दिया गया है, कपिल ने कहा, “मैं यह नहीं कह सकता कि विराट कोहली ( Virat Kohli) जैसे बड़े खिलाड़ी को बाहर कर देना चाहिए। अगर आपने कहा है कि उन्हें सम्मान देने के लिए आराम दिया गया है तो इसमें कोई बुराई नहीं है।”सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ऐसे खिलाड़ी को फॉर्म में कैसे लाया जाए? वह एक साधारण क्रिकेटर नहीं है। उन्हें अधिक अभ्यास करना चाहिए और अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए अधिक मैच खेलने चाहिए।कपिल ने इस ओर भी इशारा करते हुए कहा कि क्रिकेट के प्रशंसक लंबे समय से कोहली के फॉर्म में आने का इंतजार कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है