Covid-19 Update

2,27,518
मामले (हिमाचल)
2,22,911
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,633,255
मामले (भारत)
265,951,834
मामले (दुनिया)

हिमाचल: राज्यस्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में ऊना के कर्ण चौधरी व कांगड़ा की रूबी बने चैंपियन

शिमला के अजय कैथ और ऋतिका बने मिश्रित युगल के चैंपियनए विजेताओं को मिले 31 हजार

हिमाचल: राज्यस्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में ऊना के कर्ण चौधरी व कांगड़ा की रूबी बने चैंपियन

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश राज्यस्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप बुधवार को एनआईटी हमीरपुर में संपन्न हो गई। समापन समारोह की अध्यक्षता हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने की और विजेता तथा उपविजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। प्रतियोगिता के आज खेले गए फाइनल मुकाबले में ऊना के कर्ण चौधरी सोलन के स्पर्श श्रीवास्तव को हराकर पुरुष वर्ग में हिमाचल चैंपियन बने जबकि महिला वर्ग में कांगड़ा की रूबी ने कांगड़ा की ही सिमरन कपूर को हराकर हिमाचल चैंपियन का खिताब अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: राष्ट्रीय जूडो चैंपियनशिप में नूरपुर की बेटी करेगी प्रदेश का प्रतिनिधित्व,

प्रतियोगिता के मिश्रित युगल मुकाबले में शिमला के अजय कैथ और ऋतिका शर्मा चैंपियन बने। उन्होंने हरजीव और सिमरन कपूर की जोड़ी को फाइनल में धूल चटाई। इसी तरह से लड़कों के डबल मुकाबले में कर्ण चौधरी और तरुण पांतरी की जोड़ी चैंपियन बनी। जबकि शिमला के अजय कैथ और धर्मेंद्र ठाकुर इस वर्ग में उपविजेता रहे। लड़कियों के डबल मुकाबले में मंडी की दिव्य दुग्गल और साक्षी की जोड़ी चैंपियन बनी। उन्होंने कांगड़ा की रूबी और सिमरन कपूर की जोड़ी को दो.एक से संघर्षपूर्ण मुकाबले में मात दी।

राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम का किया चयन

राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल का प्रतिनिधित्व करने वाली बैडमिंटन टीम की प्रदेश के मुख्य चयनकर्ता चंद्रशेखर तुर्की ने घोषणा की। इस टीम में कर्ण चौधरी, स्पर्श श्रीवास्तव, अजय कैथ, तरुण पांतरी, ऋतिका शर्मा, विद्या दुग्गल, साक्षी चंदेल, रूबी और सिमरन कपूर शामिल हैं। इस मौके पर मुख्य अतिथि विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर को शीघ्र ही इंडोर खेल परिसर की सौगात मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने हमीरपुर में इंडोर खेल परिसर बनाने को मंजूरी दे दी है और इसके लिए जमीन के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ये प्रक्रिया पूरी होते ही खेल परिसर का निर्माण आरंभ हो जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि हिमाचल में बैडमिंटन सहित सभी खेलों में सुधार हुआ है और अब हिमाचल के खिलाड़ी राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चुनौती पेश कर रहे हैं। नरेंद्र ठाकुर ने इस मौके पर हमीरपुर जिला बैडमिंटन संघ को खेल गतिविधियों के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से 15 हजार रुपए देने की घोषणा की।

विजेताओं को मिला 31 हजार इनाम

हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव राजेंद्र शर्मा ने इस मौके पर कहा कि कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने के बाद प्रदेश में बैडमिंटन की गतिविधियों में तेजी आई है और एसोसिएशन ने अपनी गतिविधियां सामान्य तौर पर शुरू कर दी हैं। राजेंद्र शर्मा ने कहा कि विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को 31 हजार जबकि उभरते हुए बैडमिंटन खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए 11 हजार रुपए के नकद पुरस्कार भी दिए गए। उन्होंने कहा कि 18 से 20 नवंबर तक शिमला में अंडर-13 और अंडर-15 राज्यस्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने एक साथ दो राज्यस्तरीय प्रतियोगिताएं कराने वाले जिलों को 51 हजार रुपए का अनुदान देने की भी घोषणा की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है