×

कर्नाटक सरकार के सभी मंत्रियों का इस्तीफा, अब नया सीएम या नया मंत्रिमंडल ?

कर्नाटक सरकार के सभी मंत्रियों का इस्तीफा, अब नया सीएम या नया मंत्रिमंडल ?

- Advertisement -

नई दिल्ली। कर्नाटक (Karnataka) में राज्य की सत्ता के लिए शुरू हुआ नाटक अपने चरम पर आ पहुंचा है। अब कुमारस्वामी सरकार को संकट से बचाने के लिए कांग्रेस (Congress) विधायक दल के नेता सिद्धारमैया (Siddaramaaya) ने बड़ा दांव चलते हुए अपने मौजूदा मंत्रियों से इस्तीफा दिला दिया है। इसके बाद अब जेडीएस कोटे के मंत्रियों ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया है। कर्नाटक में जल्द ही नया मंत्रिमंडल बनाया जा सकता है। वहीं कुछ जानकारों का ऐसा भी मानना है कि नए मुख्यमंत्री के रूप में सिद्धारमैया को सामने लाया जा सकता है।


सिद्धारमैया ने फेंका आखिरी पासा

सिद्धरमैया ने सोमवार को कहा, ‘कर्नाटक के 21 कांग्रेसी मंत्रियों ने स्वेच्छा से अपना इस्तीफा (Resignation) दिया है।’ गौरतलब है कि इससे पहले कर्नाटक सरकार में मंत्री निर्दलीय विधायक एच नागेश ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपते हुए राज्य की गठबंधन सरकार से अपना समर्थन वापस ले कर बीजेपी (BJP) को अपना समर्थन देने की घोषणा कर दी है। ऐसे में कांग्रेस के इस कदम को बागी हुए पार्टी के विधायकों को मंत्री बनाकर कुमारस्वामी सरकार को बचाने का आखिरी पासा माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट में अब बुधवार को किसी भी नए मामले की नहीं होगी सुनवाई


अपने विधायकों को बचा रहे कुमारस्वामी

इस घोषणा के बाद कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने कहा है कि जो भी दिक्कतें हैं उन्हें जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। सरकार पर किसी तरह का संकट नहीं है, सरकार बिल्कुल सही तरीके से चलेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक किसी भी तरह के संकट से बचने के लिए JDS पूरी तैयारी कर रही है। अपने विधायकों को एकजुटने करने के लिए पार्टी ने 35 कमरे बुक किए हैं। जहां पर विधायकों को रखा जाएगा, ये कमरे तीन दिन के लिए बुक किए गए हैं। इनके अलावा 10 विला, 15 डिलक्स रूम और 10 रूम को भी बुक किया गया है।

यह भी पढ़ें:- कर्नाटक के संकट पर राजनाथ का तंज़- इस्तीफे की शुरुआत तो राहुल ने की थी


बागी विधायक बोला- जबतक वो मांग पूरी नहीं होगी, तबतक वह वापस नहीं जाएंगे

वहीं कर्नाटक सरकार में मंत्री ज़मीर अहमद खान का कहना है कि जिन 10 विधायकों ने इस्तीफा दिया है उसमें से 6-7 विधायक शाम तक वापस आ जाएंगे। इसके अलावा सिद्धारमैया ने ट्वीट कर सभी विधायकों से अपील की है कि वह अपना इस्तीफा वापस ले लें। साथ ही साथ उन्होंने BJP-RSS पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि BJP-RSS कभी भी संविधान का सम्मान नहीं करते हैं। बीजेपी लगातार हमारी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। बीजेपी हमारे विधायकों को डराने की कोशिश कर रही है। वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक के बागी विधायक आनंद का कहना है कि सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने उनसे बात की है। उन्होंने इस्तीफा वापस लेने की मांग की है, मैंने उनके सामने दो मांग रखी है। जबतक वो मांग पूरी नहीं होगी, तबतक वह वापस नहीं जाएंगे।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है