×

कसौली गोलीकांड : विरोध में सड़क पर उतरी Congress, फूंका CM का पुतला

कसौली गोलीकांड : विरोध में सड़क पर उतरी Congress, फूंका CM का पुतला

- Advertisement -

टीम/ कुल्लू/ सोलन/ शिमला। Kasauli में ड्यूटी के दौरान महिला अधिकारी पर गोली चलाने के विरोध में बुधवार को Congress सड़क पर उतर आई। कुल्लू के साथ-साथ शिमला और सोलन में भी Congress कार्यकर्ताओं ने CM Jai Ram Thakur के खिलाफ हल्ला बोला और उनका पुतला फूंका। कुल्लू-सोलन और शिमला में पुतला जलाने को लेकर Congress कार्यकर्ताओं और पुलिस कर्मियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। 


Kasauli firing case, Angry congressसोलन के Kasauli में होटल मालिक द्वारा गोली चलाने से एक महिला अधिकारी की मौत हो जाने के बाद कांग्रेस अब गुस्से में नजर आ रही है। विपक्ष की भूमिका निभाते हुए Congress ने इस मामले में BJP को घेरने का प्रयास किया है, जिसके चलते बुधवार को सोलन में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान BJP सरकार के खिलाफ Congress कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और प्रदेश सरकार का पुतला जलाने का प्रयास भी किया, लेकिन पुलिस की भारी फ़ौज ने पुतले को जलाने से पहले ही खींच लिया।

पुतलों की बजाय लोगों को बचाए सरकार

Congress नेताओं ने कहा कि आज Congress का प्रदर्शन था तो पुलिस प्रशासन ने पुलिस की फ़ौज का प्रबंध किया था, ताकि वह प्रदेश सरकार का पुतला जला कर रोष प्रदर्शन भी न कर सके। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस प्रशासन ने इतना प्रबंध Kasauli में किया होता तो महिला अधिकारी की जान बच सकती थी। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों को केवल विपक्ष की गतिविधियों को रोकने के लिए तैनात किया जा रहा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश सरकार पुतलों की बजाय लोगों को बचाए। उन्होंने प्रदेश सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताया और कहा कि हिमाचल जैसे शांत प्रदेश का हाल भी अन्य राज्यों जैसे होता जा रहा है जो बेहद शर्मनाक है।

हमीरपुर में सुक्खू ने प्रदेश सरकार को घेरा

हमीरपुर के गांधी चौक पर आयोजित सांकेतिक धरना-प्रदर्शन में  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष Sukhwinder Singh Sukhu ने जहां बिगड़ती कानून व्यवस्था के जयराम सरकार को दोषी ठहराया तो वहीं उन्होंने कोर्ट के आदेशों को अमलीजामा पहनाने वाले कर्मचारियों को पर्याप्त सुरक्षा न मुहैया करवाने का आरोप भी लगाया। Sukhu ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है और जयराम सरकार सो रही है। उन्होंने कहा कि हत्यारा सरेआम हत्या करने के बाद भाग गया और अभी तक पकड़ा नहीं गया। इस मामले में सरकार ने अभी तक कुछ भी नहीं किया है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार कानून व्यवस्था में सुधार करने में नाकाम रहती है तो पार्टी बड़े आंदोलन करने से भी गुरेज नहीं करेगी। वहीं, केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए ठाकुर ने कहा कि देश में अराजकता का माहौल बढ़ता जा रहा है और सरकार तानाशाही वाला रवैया अपनाए हुए हैं।

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है