Expand

सुनें: बुरहान / हाफिज़ सईद की बातचीत का EXCLUSIVE AUDIO

सुनें: बुरहान / हाफिज़ सईद की बातचीत का EXCLUSIVE AUDIO

- Advertisement -

जम्मू कश्मीर में आतंकियों का Poster Boy बने आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी का एक Audio Clip सामने आया है। इस Audio Clip से बुरहान वानी और लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज़ सईद के बीच खतरनाक कनेक्शन का खुलासा हुआ है। इस Audio Clip में वानी, सईद से लश्कर द्वारा अधिक से अधिक सपोर्ट करने के लिए गुजारिश करता हुआ सुनाई दे रहा है। यह क्लिप बुरहान वानी के मुठभेड़ में मारे जाने से कुछ दिनों पहले का है। उसका कहना है कि लश्कर हथियार, पैसे और गोला बारुद के जरिए कश्मीर में उनकी ज्यादा से ज्यादा मदद कर सकता है। बताया जा रहा है कि बुरहान ने यह फोन पीर साहिब से किया था। जबकि सईद पाकिस्तान में मौजूद था। इस बातचीत के दौरान सईद ने बुरहान को कहा कि आप और आपके लोग वहां पर काफी परेशानियों में जी रहे हैं, लेकिन आप चिंता न करें। आपको जो कुछ चाहिए हमें बताएं, हम कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। आप केवल हमें बताएं। गौरतलब है कि बुरहान वानी को इस वर्ष जुलाई में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था। उसकी मौत के बाद कश्मीर में लगातार प्रदर्शन और हिंसा का दौर चला था। इस हिंसा में कई लोगों को जान गंवानी पड़ी और कई बुरी तरह जख्मी हो गए थे। मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवाएं बंद करनी पड़ी थीं और स्कूल और कॉलेज भी बंद करने पड़े थे।

बुरहान और सईद की बातचीत:

हाफिज सईद: सलाम वालेकुम
बुरहान: वालेकुम सलाम, जी कैसे हैं आप?
हाफिज सईद: बुरहान भाई बोल रहे हैं?
बुरहान: जी बुरहान भाई बोल रहा हूं, आप ठीक हैं?
हाफिज सईद: अल्लाह का बहुत शुक्र है, मुझे बहुत खुशी हुई आपसे बात करके… अल्लाताला आपको बरकत दे, अल्लाताला आपको इबादत करने का मौका दे।
बुरहान: हमें बहुत तमन्ना थी आपसे बात करने की, आपकी सेहत ठीक है?
हाफिज सईद: आप परेशान ना हों, इंशा अल्लाह आपके साथ खड़े हैं जो भी आपको चाहिए हमें कहें।
बुरहान वानी: हमें बहुत तमन्ना थी आपसे बात करने की…
हाफिज सईद: इंशा अल्लाह हम खिदमत के लिए तैयार हैं, मुकम्मल आपके साथ हैं. अल्ला ताला आपको बरकत दें. अल्ला ताला जल्द मकसद हमारा हमें अता फरमाएं…दुश्मन की साजिशें अल्ला ताला नाकाम कर दें।

अभी तक यह दावा किया जा रहा था कि सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में ढेर हो चुका बुरहान वानी आतंकवादी नहीं था और उसका घाटी में अशांति से कोई लेना-देना नहीं था। लेकिन इस Audio Clip के सामने आने से कई सवालों के जवाब मिलने की उम्मीद की जा रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है