×

Lockdown में घर से दूर कश्मीरी मजदूरों को सता रही परिवार की चिंता, नहीं हो पा रही बात

Lockdown में घर से दूर कश्मीरी मजदूरों को सता रही परिवार की चिंता, नहीं हो पा रही बात

- Advertisement -

हमीरपुर। कोरोना के चलते लॉकडाउन और कर्फ्यू में काफी लोग घरों से बाहर फंसे हुए हैं l कई दशकों से हमीरपुर समेत हिमाचल में कश्मीरी मजदूर (Kashmiri workers) दिहाड़ी-मजदूरी के लिए आते हैं l ये लोग भी अभी हिमाचल (Himachal) में ही फंसे हुए हैं और घरों को नहीं जा पा रहे l हालांकि सरकार इनका पूरा ध्यान रख रही है और खाने-पीने की वस्तुएं भी उपलब्ध करवाई जा रही हैं, लेकिन अभी भी एक चिंता इन लोगों को सता रही है l


यह भी पढ़ें: Jai Ram की डीसी, एसपी और CMO के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग, दिए यह निर्देश

कर्फ्यू के दौरान अपने परिवारों से पूरी तरह कनेक्शन टूट जाने के चलते कश्मीरी मजदूर अपने परिवार वालों का कुशलक्षेम नहीं जान पा रहे हैं। इन्होंने बताया कि कश्मीर से करीब 250 किमी दूर स्थित गांव गुजरान में मोबाइल टावर नहीं होने से घरों में बातचीत नहीं हो पाती है। कोरोना के चलते कर्फ्यू और लॉकडाउन में एसटीडी तक पहुंचना भी मुनासिब नहीं है ऐसे में कश्मीरी मजदूरों की चिंताएं परिवार के प्रति बढ़ती जा रही है।

इनमे से एक मजदूर दिलाबर खान ने बताया कि कोरोना बीमारी के चलते कर्फ्यू लगा हुआ है जिस कारण अपने घरों से संपर्क पूरी तरह टूटा हआ है। उन्होंने बताया कि क्वाटर में सरकार द्वारा खाने-पीने का सामान दिया जा रहा है लेकिन घर में बात नहीं होने से चिंता सता रही है। कश्मीर से 250 किमी दूर गांव गुजरान में मोबाइल टावर नहीं है जिस कारण फोन पर बात नहीं हो सकी है। मजदूर कासिम मीर ने बताया कि कर्फ्यू के दौरान कोई चिंता नहीं है और सिर्फ घर में बात नहीं हो पाने की चिंता है। उन्होंने पीएम मोदी से मांग की है कि गुरेज सेक्टर में भी मोबाइल टावर लगाए जाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है