×

#Kaul बोले- प्रदेश सरकार का 3 वर्ष का कार्यकाल विफल, BJP ने दिया यह जवाब

पूर्व मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग, जल शक्ति व अन्य विभागों में घोटालों का जड़ा आरोप

#Kaul बोले- प्रदेश सरकार का 3 वर्ष का कार्यकाल विफल, BJP ने दिया यह जवाब

- Advertisement -

मंडी। कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर (Kaul Singh Thakur) ने जयराम सरकार के तीन वर्ष के कार्यकाल को विफल करार दिया है। वहीं, बीजेपी नेताओं ने जयराम ठाकुर (Jai ram Thakur) की सरकार के 3 वर्ष के कार्यकाल की स्वर्णिम काल से तुलना की है। कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल की बीजेपी सरकार का तीन वर्ष का कार्यकाल पूरी तरह से विफल रहा है और प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर मंडी के लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार का तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने वाला है, लेकिन यह कार्यकाल पूरी तरह से निराशाजनक रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में विकास शून्य हुआ है। ठाकुर ने कहा कि जहां देश के अन्य राज्यों में आज कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है, वहीं सरकार की लापरवाही के कारण हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातर बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना (Corona) आज गांव और घर-घर पहुंच गया है, जिस कारण लोगों के मरने का आंकड़ा भी बढ़ा है जिसकी जिम्मेदार प्रदेश की मौजूदा बीजेपी सरकार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीजेपी के कार्यकाल में फिजूलखर्ची बढ़ी है, जिसके कारण प्रदेश की आर्थिक दशा खराब हुई है।


यह भी पढ़ें: जयराम सरकार के तीन साला जश्न में चार चांद लगाएंगे #JPNadda और राजनाथ- करेंगे संबोधित

इसके साथ ही कौल सिंह ठाकुर ने प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर पर भी जुबानी हमले बोलते हुए कहा कि जयराम ठाकुर मंडी (Mandi) जिला के होते हुए भी जिला में 10 में से 2 ही विधानसभा क्षेत्रों में विकास करवा पाए हैं। बाकि 8 विधानसभा क्षेत्रों के विकास को सीएम ने नजरअंदाज कर दिया है। उन्होंने यहां तक कहा कि अब मंडी के लोग कहने लगे हैं कि जयराम केवल अपने विधानसभा क्षेत्र सराज के ही सीएम बनकर रह गए हैं।

यह भी पढ़ें: #cmjairamthakur से मिलने पहुंचा पांगी-भरमौर का प्रतिनिधिमंडल, जाने क्या थे कारण

वहीं, बीजेपी (BJP) प्रदेश महामंत्री एवं विधायक राकेश जमवाल, विधायक जवाहर ठाकुर, विधायक विनोद कुमार व इंद्र सिंह गांधी ने कांग्रेस नेता कौल सिंह ठाकुर द्वारा सरकार पर लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि प्रदेश में जयराम ठाकुर की सरकार के 3 वर्ष का कार्यकाल स्वर्णिम काल से तुलनात्मक है।उन्होंने कहा कि यह मंडी वासियों का सौभाग्य है कि ऐसा मिलनसार सीएम हिमाचल प्रदेश को मिला है, कांग्रेस नेताओं को पूरे प्रदेश के साथ-साथ मंडी में हो रहे विकास कार्य रास नहीं आ रहे हैं। जो नेता स्वयं कंठ तक भ्रष्टाचार से लिप्त हो वह क्या भ्रष्टाचार की बातें करेंगे। बीजेपी नेताओं ने कहा कि जिस प्रकार से कौल सिंह ठाकुर सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं ऐसा लग रहा है कि वह स्वयं अपनी राजनीति चमकाने में लगे हैं, कांग्रेसी नेता द्वारा लगाए गए सारे आरोप निराधार हैं और तथ्यों से परे हैं।

यह भी पढ़ें: #Una जिला कांग्रेस ने बनाई पंचायती और निकाय चुनावों की रणनीति, Mukesh ने घेरी जयराम सरकार

उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर सरकार पारदर्शी एवं सकारात्मक सरकार है, हर एक कार्य टेंडर प्रक्रिया से होता है और उसमें भ्रष्टाचार की कोई गुंजाइश नहीं है। उन्होंने कहा कि कौल सिंह ठाकुर को जयराम सरकार के 3 साल के कार्यकाल पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है अपितु उनको कांग्रेस के 60 साल का कार्यकाल याद करना चाहिए जब भ्रष्टाचार पूरे देश में चरम सीमा पर था और प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह (Former CM Virbhadra Singh) ने खुद भ्रष्टाचार के अनेकों आरोपों का सामना किया।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है