Covid-19 Update

56,874
मामले (हिमाचल)
55,278
मरीज ठीक हुए
953
मौत
10,558,710
मामले (भारत)
94,959,015
मामले (दुनिया)

Good News: पेंशन Double, 350 पदों पर होगी भर्ती

Good News: पेंशन Double, 350 पदों पर होगी भर्ती

- Advertisement -

केसीसी बैंक की बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स मीटिंग में फैसला

धर्मशाला। केसीसी बैंक के रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। बैंक जल्द ही उनकी पेंशन को डबल करने जा रहा है। इस बारे में बैंक की बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स की मीटिंग में फैसला हो गया है। बहरहाल, केसीसी बैंक के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स की शुक्रवार को धर्मशाला में हुई बैठक में पेंशन को डबल करने का फैसला लिया गया।

बोर्ड के इस फैसले से बैंक के 300 पूर्व कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। केसीसी बैंक के चेयरमैन जगदीश सपेहिया ने कहा कि बैंक के पुराने पेंशनर्ज जिन्होंने बैंक की बुनियाद खड़ी करने में अहम रोल निभाया था उनको बहुत कम पेंशन मिल रही थी। उनकी मेहनत के अनुरूप उन्हें प्रतिफल नहीं मिल रहा था, जिसे ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने उनकी पेंशन डबल करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें… नर्सों का RKS का कार्यकाल अनुबंध अवधि में होगा तबदील

केसीसी बैंक में रिक्त पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू

कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक में रिक्त चल रहे पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और जल्द यह रिक्त पद भर दिए जाएंगे। बैंक 350 पदों पर भर्ती करेगा। केसीसी बैंक के चेयरमैन जगदीश सपेहिया ने बताया कि रिक्त पदों की सूची रजिस्ट्रार को-ऑपरेटिव सोसायटीज़ को भेजकर स्वीकृति मांगी जाएगी। बैंक का प्रयास रहेगा कि जून माह में इसके लिए परीक्षा आयोजित करवा दी जाएगी। सपेहिया ने कहा कि विभिन्न श्रेणियों के रिक्त पदों में सहकारी सभाओं के सचिव कोटे के पद भी शामिल हैं।

उनका कहना है कि सहकारी सभाओं के सचिव कोटे के 32 पद वर्तमान में रिक्त चल रहे हैं। इस कोटे के तहत पदों का नहीं भर पाना उम्मीदवारों की जरूरी योग्यता जिसमें सचिव का प्रशिक्षण और 5 वर्ष का कार्यकाल शामिल है, वह पूरी नहीं कर पा रहे थे। सपेहिया ने कहा कि सहकारी सभाओं के सचिवों को बैंक में रोजगार देना ओर सहकारी सभाओं को मजबूत करना बैंक की प्राथमिकता है। सहकारी सभाएं हमारी रीढ़ हैं और रीढ़ को मजबूत रखकर ही हम मजबूत रह सकते हैं।

बैंक की एजीएम का भी आयोजन

शुक्रवार को धर्मशाला के कोतवाली बाजार स्थित सामुदायिक भवन में केसीसी बैंक की 72वीं एजीएम का भी आयोजन किया गया। इस एजीएम में सहकारी सभाओं के 180 डेलीगेट्स ने भाग लिया। एजीएम की जानकारी देते हुए बैंक के चेयरमैन जगदीश सपेहिया ने कहा कि सभी डेलीगेट्स ने बैंक की कार्यप्रणाली को सराहा ओर बैंक के साथ मजबूती से काम करने का संकल्प दोहराया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है