×

KCC Bank का फरमान : जमा करवाओ आधार-Pan Card, वरना खाता Freeze

KCC Bank का फरमान : जमा करवाओ आधार-Pan Card, वरना खाता Freeze

- Advertisement -

सैंज। अगर आपका बैंक में खाता है तो खबरदार हो जाएं। थोड़ी सी लापरवाही आप के खाते को बंद कर सकती है। जी हां, कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक ने इसके लिए बाकायदा फरमान भी जारी कर दिए हैं। कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक की  सैंज शाखा के प्रबंधक टीसी ठाकुर ने बताया की अगर किसी ग्राहक ने अभी तक बैंक में अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड जमा नहीं करवाया है तो बैंक आपका खाता फ्रीज़ कर देगा और उस खाते में तब तक किसी भी तरह का लेन-देन नहीं होगा जब तक वह खाताधारक भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा निर्धारित केवाईसी (KYC) मानक पूरा नहीं करता।


  • बार- बार सूचित करने पर बात न मानी तो हो सकती है बड़ी परेशानी

दरअसल भारत सरकार व आयकर विभाग ने बैंकों को निर्देश दिए हैं कि वह उन सभी खातों को 28 फ़रवरी के बाद फ्रीज़ कर दें, जिन खातों में KYC मानक व पैन कार्ड जमा नहीं हुए हैं।

कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक की सैंज शाखा के प्रबंधक टीसी ठाकुर ने बताया कि वह पिछले दो वर्षों से उन सभी ग्राहकों को बार-बार सूचित कर रहे हैं कि वह अपने बैंक खातों में अपना आधार कार्ड/ पैन कार्ड/ वोटर आईडी कार्ड या अन्य कोई सरकार द्वारा बनाया गया पहचान पत्र जमा करवा दें, लेकिन अभी भी बहुत से खातें ऐसे हैं जो रिजर्व बैंक द्वारा निर्धारित KYC मानक को पूरे नहीं करते हैं। ठाकुर ने बताया कि अभी भी ग्राहक 28 फ़रवरी तक बैंक में आकर अपने खाते में आधार कार्ड व पैन कार्ड या अन्य कोई भी सरकार द्वारा मान्य पहचान पत्र जमा करवा सकते हैं और आगे होने वाली किसी भी तरह की परेशानी से बच सकते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है