Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

ये है KCC बैंकः 5 को अधिवेशन, Deligates के पास नहीं पहुंचा Agenda

ये है KCC बैंकः 5 को अधिवेशन, Deligates के पास नहीं पहुंचा Agenda

- Advertisement -

kcc bank : बैंक के डेलीगेट्स ने प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

kcc bank: नगरोटा बगवां। केसीसी बैंक आजकल प्रदेश में किसी न किसी वजह से खूब सुर्खियां बटौर रहा है। पहले ऋण बांटने को लेकर बैंक पर सवालिया निशान लगते रहे हैं और अब ताजा मामला एजेंडे का है। कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक 5 अप्रैल को अपना 72वां अधिवेशन आयोजित करने जा रहा है, लेकिन हालात यह है कि बैंक के कई डेलिगेट्स को एजेंडा नहीं पहुंचा है। नगरोटा बगवां से बैंक के डेलिगेट्स डॉ रामस्वरूप चांद का कहना है कि बिना एजेंडे के यह साधारण अधिवेशन मात्र औपचारिकता बन कर रह गया है।

क्या है मामला :

हुआ यूं कि बैंक प्रबंधन द्वारा बैंक उपविधि 43 के अंतर्गत रखे गए साधारण अधिवेशन की चिट्टियां डेलिगेट्स को 30 मार्च के आसपास ही मिलीं थी जो कि संदर्भ संख्या केसीसीबी/आई & एस /2795 के तहत 23 मार्च 2017 को प्रबंध निदेशक द्वारा जारी की गई थीं। आनन-फानन में बांटी गई इन चिट्ठियों में बैठक में विचार किए जाने वाले विषयों/मदों की कार्यसूची विवरण पुस्तिका (एजेंडा, बैलेंस शीट और लेखा रिपोर्ट) शीघ्र ही प्रेषित करने की बात कही गई थी, लेकिन अब चार अप्रैल के भी बीत जाने के बाद उक्त एजेंडा काफी डेलिगेट्स को नहीं मिला है, जिससे साधारण अधिवेशन मात्र औपचारिकता ही बन कर रह गया है, जिसका कोई औचित्य ही नहीं है।


केसीसी बैंक का कारनामा बना मजाक

बैंक प्रबंधन अपनी कारगुजारी (गलत ऋण आबंटन) से पहले ही चर्चा में है। हाल ही में घटित पालमपुर वाले ऋण घोटाले में भी तथ्यों की सही जानकारी के बिना ही बैंक के चेयरमैन जगदीश सुपहिया ने तुरंत किसी भी अनियमितता की जांच बारे अपना बयान जारी कर दिया था। बाद में उस मामले में बिना ऋण समिति की सहमति से ही ऋण जारी कर देने का घोटाला उजागर हुआ और बैंक के चेयरमैन की स्थिति हास्यापद हो गई। बहरहाल, प्रबंधन की कारगुजारी के चलते केसीसी बैंक का यह कारनामा एक मजाक बन रहा है।

Govt, अब तो PTA शिक्षकों को Regular कर दो

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है