×

Jobs: केसीसी Bank में 425 Posts पर होगी भर्ती

Jobs: केसीसी Bank में 425 Posts पर होगी भर्ती

- Advertisement -

धर्मशाला। कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक (केसीसीबी) में 425 विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए प्रवेश परीक्षा फरवरी माह में आयोजित की जाएगी। यह जानकारी केसीसी बैंक के चेयरमैन जगदीश चन्द सपेहिया ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी। सपेहिया ने कहा कि इस बार भी भर्ती प्रक्रिया हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के माध्यम से करवाई जाएगी। उनका कहना है कि विरोधी बोर्ड द्वारा भर्ती प्रक्रिया के विरोध में पहले भी अड़चनें पैदा कर चुके हैं और शायद अब भी प्रयास करेंगे।


  • प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के माध्यम से होगी प्रवेश परीक्षा
  • फरवरी माह में होगी नई भर्ती

हालांकि सुप्रीम कोर्ट तक बैंक ने अपने और परिक्षार्थियों के हित की लड़ाई लड़ी और सत्य की जीत हुई। पहले भी भर्ती प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बरती गई थी और अब भी भर्ती प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी। सपेहिया ने कहा कि पिछली भर्ती से पहले भी बैंक ने आईबीपीएस के माध्यम से भर्ती करवाने का प्रयास किया था, लेकिन उसमें सबसे बड़ी दिक्कत परीक्षा केंद्रों की थी जो की हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में होने थे और प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को इसमें दिक्कतें होनी थीं। उनका कहना है कि बाहरी राज्यों के युवाओं का बैंक विरोध नहीं करता, लेकिन प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाना बैंक की प्राथमिकता है। पिछली भर्ती के दौरान 350 पद विज्ञापित किए गए थे उसमे से 231 पद भर चुके हैं। विभिन्न कोटे के तहत भरे जाने वाले पद रिक्त रहे हैं उन्हें भी भरने का प्रयास किया जाएगा। सपेहिया ने कहा कि बैंक तरक्की की राह पर है, लेकिन नोटबंदी के निर्णय ने बैंक को अपने लक्ष्य से दो महीने पीछे धकेल दिया है।

बैंक के काबिल अधिकारियों की सूझबूझ से बैंक ने संभावित बड़े घाटे से बैंक को बचा लिया और इसका नतीजा यह है कि इस वित्तीय वर्ष में बैंक का मुनाफा अब तक करीब 65 करोड़ पहुंच गया है। इससे पहले बैंक का प्रतिवर्ष लाभ क्रमश 18, 37 और 52 करोड़ रुपए रहा है। बैंक की शाखाएं 184 से बढ़कर 210 हो गई हैं और एटीएम भी 35 से बढ़कर 77 हो गए हैं। सपेहिया ने कहा कि बीजेपी ने चार्जशीट में बैंक को भी शामिल किया है। यदि बीजेपी द्वारा लगाए गए आरोपों में से एक भी सही साबित हो तो वह आरोप लगाने वालों के जूते साफ़ करेंगे और राजनीति को अलविदा कह देंगे। बीजेपी के पास आरोप लगाने के अलावा कोई मुद्दा नहीं है और झूठ के सहारे बीजेपी की नैया पार नहीं होने वाली है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है