Covid-19 Update

2,04,685
मामले (हिमाचल)
2,00,233
मरीज ठीक हुए
3,491
मौत
31,219,374
मामले (भारत)
192,489,942
मामले (दुनिया)
×

Prannoy के घर Raid: केजरीवाल-ममता उतरे समर्थन में

Prannoy के घर Raid: केजरीवाल-ममता उतरे समर्थन में

- Advertisement -

CBI Raid : नई दिल्ली। एनडीटीवी के को-फाउंडर और एग्जिक्यूटिव चेयरपर्सन प्रणय रॉय के घर पर सीबीआई की छापेमारी के बाद कुछ राजनेताओं ने प्रणय रॉय के पक्ष में प्रतिक्रियाएं दी हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एनडीटीवी के संस्थापक प्रणव रॉय के घर पर पड़े सीबीआई छापे की निंदा की है। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि हम एनडीटीवी समूह और डॉक्टर रॉय के घर पर पड़े छापे का विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि यह स्वतंत्र और सरकार विरोधी आवाजों को चुप करने का प्रयास है। वहीं, ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि डॉक्टर प्रणव रॉय के घर पर सीबीआई की छापेमारी की खबर से हैरान हूं। वह एक सम्मानित और अच्छी छवि वाले व्यक्ति हैं।

स्थिति को स्पष्ट करते हुए केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि सरकार किसी मामले में दखल नहीं देती है, सीबीआई को कुछ जानकारी मिली होगी इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया है। कानून अपना काम रहा है।


Prannoy Roy के घर CBI की Raid, बैंक से धोखाधड़ी का आरोप

CBI Raid : नई दिल्ली। एनडीटीवी के को-फाउंडर और एग्जिक्यूटिव चेयरपर्सन प्रणय रॉय के दिल्ली स्थित आवास पर सीबीआई छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि प्रणय रॉय पर फंड डायवर्जन का आरोप है। सीबीआई ने प्रणव रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय समेत एक प्राइवेट कंपनी व अन्य के खिलाफ केस भी दर्ज किया है। सीबीआई ने बताया कि दिल्ली और देहरादून में छापेमारी की है। प्रणय रॉय पर आइसीआइसीआई बैंक को 48 करोड़ का घाटा पहुंचाने का आरोप लगा है।

CBI Raid : पूछताछ कर रही सीबीआई की टीम

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह 8.00 बजे के करीब केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई की टीम एनडीटीवी न्यूज़ चैनल के प्रमोटर प्रणय रॉय के ग्रेटर कैलाश-1 स्थित घर पर पहुंची और छापेमारी की। प्रणय रॉय पर फंड डायवर्जन और बैंक से फ्रॉड का आरोप है। सीबीआई की टीम प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय से बैंक फ्रॉड के मामले में भी पूछताछ कर रही है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने फेमा प्रावधानों का उल्लंघन करने को लेकर एनडीटीवी के खिलाफ 2,030 करोड़ रुपए का नोटिस जारी किया था। ईडी का यह नोटिस प्रणय रॉय, राधिका रॉय और सीनियर एग्जीक्यूटिंव केवीएल नारायण राव के खिलाफ जारी किया गया था।

इस मामले पर भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि कानून का डर हर किसी के अंदर होना चाहिए फिर वह चाहे कितनी बड़ी ही शख्सियत क्यों न हो। बता दें कि सुब्रमणयम स्वामी ने पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर एनडीटीवी पर मनी लॉन्डरिंग के आरोप लगाए थे। उन्होंने पीएम मोदी से अपील की थी कि भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत सीबीआई को एनडीटीवी के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश दिए जाएं। 

Sex Racket चलाने वाले 12 युवक Arrest, 8 युवतियों को मौके से छुड़वाया

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है