Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

CM केजरीवाल संग मीटिंग के बाद शाह का ऐलान : 6 दिन में Testing होगी डबल, 500 रेलवे कोच होंगे तैनात

CM केजरीवाल संग मीटिंग के बाद शाह का ऐलान : 6 दिन में Testing होगी डबल, 500 रेलवे कोच होंगे तैनात

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना (Covid-19) के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है ऐसे में रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार के सामने अपनी मांगें रखीं। बैठक के बाद अमित शाह ने ऐलान किया कि दिल्ली (Delhi) में अस्पतालों की कमी को देखते हुए 500 रेलवे कोच (Railway coach) तैनात किए जाएंगे । इसके साथ ही दिल्ली में 6 दिन में टेस्ट की संख्या को दोगुना किया जाएगा। इसके अलावा एक हफ्ते के अंदर राज्य में 20 हजार अतिरिक्त बेड का इंतजाम करना, प्राइवेट अस्पतालों पर कैपिंग रेट लागू करने संबंधी कई बातों पर भी चर्चा हुई। केजरीवाल ने केंद्र सरकार से प्राइवेट अस्पतालों पर कैपिंग रेट लागू करने की मांग की, साथ ही प्राइवेट लैब्स में भी कोरोना टेस्ट किफायती दाम पर किए जाने संबधी बात कही। उन्होंने कहा कि कोरोना का टेस्ट भी अन्य बीमारियों के टेस्ट की तरह करना चाहिए साथ ही उनकी रिपोर्ट भी जल्दी मिल जानी चाहिए।

प्राइवेट अस्पतालों की मॉनिटरिंग के लिए एक कमेटी बनाने की मांग

केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार से प्राइवेट अस्पतालों की मॉनिटरिंग के लिए एक कमेटी बनाए जाने की मांग रखी, साथ ही अगले सप्ताह तक कोरोना मरीजों के लिए 20 हजार अतिरिक्त बेड का इंतजाम किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए कुछ होटलों और बैंक्वेट हॉल को आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) के तौर पर इस्तेमाल किया जाए। इस उच्च स्तरीय बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal), केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल सहित गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी शामिल हुए।

बात करें दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की तो हर दिन दिल्ली में कोरोना के लगभग 2 हजार से ऊपर मामले सामने आ रहे हैं। शनिवार को राज्य में 2134 नए कोरोना मरीज मिले। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 38,958 हो गई है। दिल्ली में कोरोना से अब तक 1271 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 14945 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है