×

Coronavirus से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार का 5-T प्लान, ऐसे करता है काम

Coronavirus से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार का 5-T प्लान, ऐसे करता है काम

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कोरोना वायरस (Corona virus) से निपटने के लिए 5-T प्लान प्लान पेश किया है। इस प्लान को सीएम केजरवाल ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Confrence) में जारी किया है। इस प्लान के तहत कोरोना की जांच से लेकर, इलाज, कोरोना संक्रमित से मिले लोगों की ट्रेस करने से लेकर निगरानी तक शामिल होगा। बताया जा रहा है कि दुनिया भर में अनुभवी डॉक्टरों के साथ चर्चा के बाद इस प्लान को तैयार किया गया है। गौर हो दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 525 पहुंच गई है। इसमें से 329 मरकज मस्जिद से जुड़े मामले हैं, जबकि 168 लोग विदेश से यात्रा करके आए हैं।


ये है केजरीवाल सरकार का फाइव टी प्लान

1. टेस्ट : कोरोना की लड़ाई में सबसे जरूरी जांच है। ज्यादा से ज्यादा लोगों का जांच करने से ही हम बीमारी से लड़ पाएंगे दक्षिण कोरिया के अनुभव के आधार पर हम दिल्ली में जो भी हॉटस्पॉट हैं वहां पर एक लाख लोगों की रैपिड जांच कराएंगे।

2. ट्रेसिंग : सीएम के अनुसार संक्रमित लोगों से बीते 14 दिनों में कौन-कौन मिला सरकार उस पर काम करेगी। इसमें सरकार पुलिस की मदद ले रही है।

3. ट्रीटमेंट : अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी दिल्ली में 525 कोरोना संक्रमित हैं। मगर हमारे पास 2950 बिस्तर हैं जहां पर कोरोना मरीजों का इलाज होगा।

4. टीमवर्क : अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना की इस लड़ाई में हम सभी को एक टीम की तरह काम करना होगा। यह सिर्फ सरकार, डॉक्टर की जिम्मेदारी नहीं है। हम सबकी भी जिम्मेदारी है कि हम घर से बाहर न निकलें।

5 . ट्रैकिंग : केजरीवाल ने कहा कि पांचवीं और सबसे जरूर चीज है काम की निगरानी। अगर सारी तैयारी के बाद अगर काम की निगरानी नहीं की गई तो सब खराब हो सकता है, इसलिए निगरानी का काम खुद मैं देख रहा हूं। 24 घंटे कोरोना की तैयारियों पर मेरी नजर है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है