Expand

खालिस्तान Chief मिंटा जेल से फरार, कांगड़ा और ऊना में High Alert

खालिस्तान Chief मिंटा जेल से फरार, कांगड़ा और ऊना में High Alert

- Advertisement -

गफूर खान/धर्मशाला। खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स चीफ हरमिंदर सिंह मिंटा को रविवार सुबह कुछ हथियारबंद लोग highकड़ी सुरक्षा वाली नाभा जेल से छुड़ाकर ले गए हैं। मिंटा के जेल से फरार होने के बाद पूरे प्रदेश सहित जिला कांगड़ा में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। नूरपुर पुलिस उपमंडल में अंतरराज्यीय सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है। डीएसपी नूरपुर को इसका जिम्मा सौंपा गया है। पंजाब से भागे मिंटा के हिमाचल में घुसने की संभावनाओं के चलते पुलिस यह एहतियात बरत रही है। हरमिंदर सिंह मिंटा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख संत गुरु राम रहीम सिंह इंसां पर भी हमला करने का आरोपी है और डेरा प्रमुख आजकल नगरी पालमपुर में ही हैं। ऐसे में पुलिस चौकस हो गई है और किसी तरह की चूक नहीं चाहती है।

  • पुलिस वर्दी में आए हथियारबंद लोग नाभा जेल से छुड़ा ले गए
  • पंजाब, हरियाणा में कई मामले दर्ज, डेरा सच्चा सौदा प्रमुख पर भी हमले का है आरोप
  • आईएसआई से जुड़े हैं तार, 2014 में दिल्ली से किया था गिरफ्तार

एसपी कांगड़ा संजीव गांधी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली है कि नाभा जेल से एक वेरना और फार्च्यूनर गाड़ी में आए हथियारबंद लोग जो की पुलिस की वर्दी में थे, मिंटा और अन्य अपराधियों को लेकर फरार हुए हैं। मिंटा के फरार होने के बाद उसके हिमाचल में घुसने की संभावनाओं के चलते कांगड़ा की सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है। हर वाहन की सघन तलाशी ली जा रही है। गौरतलब है कि हरमिंदर सिंह मिंटा को 2014 में दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था। वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से तार जुड़े होने के साथ-साथ अन्य दस से अधिक संगीन मामलों में वांछित था।

नाभा की मेक्सिमम जेल में हमला, पांच खालिस्तानी Terrorist छुड़ाए

पटियाला। नाभा की  मेक्सिमम जेल में हमला कर पांच कैदियों को छुड़ा ले जाने की वारदात सामने आई हैं। police-1इस हमले में दो पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। हमलावर खालिस्तानी आंतकवादी हरमिंदर सिंह मिंटा, विक्की गौंडर, गुरुपरीत सिंह, नीटू दयोल और विक्रमजीत बिक्का को छुड़ाकर ले गए। हरमिंदर सिंह मिंटू खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) का मुखिया बताया जा रहा है।  वारदात के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। हमले में हवलदार जगमीत सिंह व अवतार सिंह घायल हुए हैं। हमलावर हवलदार जसविंदर सिंह की एसएलआर भी छीनकर ले गए हैं। हमलावार कार में सवार होकर आए थे। विक्की गौंडर जालंधर का गैंगस्टर रह चुका है। वह सुखा काहलों की हत्या के आरोप में जेल में बंद था। घटना की सूचना मिलते ही जेल में जांच के लिए अधिकारी पहुंच गए। पूरे इलाके और आसपास के क्षेत्र में नाकाबंदी कर दी गई है। जेल का गेट बंद कर कैदी की गिनती की जा रही है और उनसे पूछताछ की जा रही है। हवलदार जगमीत सिंह के मुंह पर चाकू से वार किया गया है वो घायल है। प्रशासन और पुलिस के अधिकारी भी नाभा जेल पहुंच गए हैं।

बॉर्डर एरिया पर नाकेबंदी, वाहनों की हो रही तलाशी
सुनैना जसवाल/ऊना। पंजाब की नाभा जेल से भागे 6 कैदियों को लेकर पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी हो गया है। इसी को मद्देनजर पुलिस अधीक्षक ऊना अनुपम शर्मा के निर्देश के बाद जिला के तमाम बार्डर एरिया पर नाकेबंदी कर दी है। जिला में आने जाने वाले प्रत्येक वाहनों की पुलिस टीम गहनता से जांच कर रही है। जांच के बाद ही पुलिस वाहनों का आगे रवाना कर रही है। नाभा जेल से फरार हुए कैदियों की सूचना मिलते ही जिला में प्रवेश करने वाले सभी मार्गो पर नाकेबंदी कर दी है। प्रदेश का प्रवेश द्वार मैहतपुर, पंडोगा, गगरेट सहित अन्य जगहों पर विशेष नाकेबंदी की गई है।

नाभा जेल ब्रेक मामले में एक ARREST

चंडीगढ़। नाभा जेल ब्रेक मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। उत्तर प्रदेश के शामली से परमिंदर सिंह को गिरफ्तार किया गया है। उसने जेल से कैदियों को भगाने में मदद की थी। परमिंदर खुद भी डेढ़ महीने पहले जेल से फरार हुआ था।

  • काबू किए परमिंदर ने की थी कैदियों को भगाने में मदद
  • खुद भी डेढ़ महीने पहले  हुआ था जेल से फरार

बता दें कि पटियाला की नाभा जेल से रविवार सुबह 1 आतंकी समेत 5 कैदी फरार हो गए। बताया जा रहा है कि कुख्यात बदमाश विक्की गोंडर के 10 साथी पुलिस की वर्दी में आए थे। वे फायरिंग करते हुए जेल में घुसे और कैदियों को लेकर भाग गए। फरार कैदियों में खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) चीफ हरमिंदर मिंटू भी शामिल है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है