Covid-19 Update

2,60,321
मामले (हिमाचल)
2,39. 550
मरीज ठीक हुए
3916*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

हिमाचलः खेल महाकुंभ में खिलाड़ियों पर बरसेगा पैसा, कहां हो रहीं प्रतियोगिताएं, यहां पढ़ें

हमीरपुर में होगा खेलों को आयोजन, छोटे बच्चों से लेकर युवा तक खूब कर रहे प्रैक्टिस

हिमाचलः खेल महाकुंभ में खिलाड़ियों पर बरसेगा पैसा, कहां हो रहीं प्रतियोगिताएं, यहां पढ़ें

- Advertisement -

हमीरपुर। प्रदेश में एक बार फिर से खेल महाकुंभ (Khel Mahakumbh) सजने वाला है। केंद्रीय खेल, युवा सेवाएं एवं सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के सौजन्य से हमीरपुर (Hamirpur) में इसका आयोजन किया जाएगा। खेल प्रतियोगिताओं में दमखम दिखाने के लिए खिलाड़ियों (Players) ने कसरत तेज कर दी है। इस बार महिला खिलाड़ियों को भी इस खेल महाकुंभ में भाग लेने का अवसर प्रदान किया गया है। हमीरपुर के अणु ग्राउंड में छोटे बच्चों से लेकर युवाओं तक पसीना बहाना शुरू कर दिया है। वहीं, खिलाड़ियों को दी जाने वाली वाली विजेता राशि (Winning Amount) और प्रोत्साहन राशि भी युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बन रही हैं। प्रतियोगिता में क्रिकेट (Cricket), कबड्डी, बॉक्सिंग, एथलेक्टिस, वालीबाल (Vollyball) व कुश्ती आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा, जिसमें विजेताओं को 50 लाख रुपए तक के इनाम व प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी। करीब दो साल तक कोरोना के कारण इस प्रतियोगिता का आयोजन नहीं हो पाया था, लेकिन इस बार हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने कोरोना (Corona) के सारे प्रोटोकोल का फोलो करते हुए इस प्रतियोगिता का पुनः आयोजन करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें: BWF World Championship: क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु, अर्जुन और कपिला खेल से हुए बाहर

इस खेल प्रतियोगिता का उद्देश्य संसदीय क्षेत्र प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान करना और उनकी प्रतिभा को उभारना है। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए हजारों युवाओं ने अपना पंजीकरण (Registration) करवा लिया है। इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे जूनियर खिलाड़ियों आयांश साहनी व यशवर्धन ने कहा कि वे इस प्रतियोगिता के लिए अपने-अपने प्रशिक्षकों की देखरेख में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे क्रिकेट और एथलेक्टिस में भाग ले रहे हैं। उन्होंने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का इस प्रतियोगिता के आयोजन के लिए धन्यवाद किया तथा कहा कि इससे उनमें प्रतियोगिता की भावना पैदा होगी जो कि आगे जीवन में सार्थक सिद्ध होगी। प्रतियोगिता में पहली बार भाग ले रही वरिष्ठ महिला खिलाड़ी प्रिया ठाकुर का कहना है कि इस प्रतियोगिता से खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में विजेताओं को अच्छी राशि भी बतौर इनाम मिलेगी, जो खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करेगी।

महिला खिलाड़ियों को अवसर दिए जाने को लेकर उन्होंने केंद्रीय मंत्री (Central Minister) का आभार भी प्रकट किया। सांसद खेल महाकुंभ के सह संयोजक नरेंद्र अत्री ( Narendra Attri) ने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए युवाओं और बच्चों में भारी जोश देखने को मिल रहा है तथा खिलाड़ी देर शाम तक मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस खेल महाकुंभ के लिए 2100 से अधिक टीमों का चयन हो चुका है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है