Covid-19 Update

57,121
मामले (हिमाचल)
55,671
मरीज ठीक हुए
958
मौत
10,626,200
मामले (भारत)
98,095,813
मामले (दुनिया)

CM का विश्वासः Congress की चाह प्रत्येक क्षेत्र का विकास, BJP विभाजन की पक्षधर

CM का विश्वासः Congress की चाह प्रत्येक क्षेत्र का विकास,  BJP विभाजन की पक्षधर

- Advertisement -

ज्वालामुखी। सीएम ने कहा कि वह प्रदेश के प्रत्येक क्षेत्र का विकास और प्रदेश के लोगों की खुशहाली में विश्वास रखते हैं, जबकि बीजेपी विभाजन की पक्षधर रही है। लेकिन राजनीतिक लाभ के लिए लोगों को बांटने की राजनीति अलग-अलग क्षेत्रों की अखंडता के लिए खतरा बनती है, जो प्रदेश व देश के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें व्यक्तिगत और क्षेत्रीय विकास की बात करनी चाहिए और विभिन्न समुदायों में दरार पैदा करने से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का प्रयास रहा है कि लोगों को पारदर्शी, जवाबदेह और कुशल शासन उपलब्ध करवाया जाया तथा सरकार की नीतियों एवं कार्यक्रमों का सभी को भरपूर लाभ मिले। सीएम वीरभद्र सिंह ने आज कांगड़ा ज़िला के ज्वालामुखी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ज्वालामुखी में लोक निर्माण विभाग और सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के मंडल  खोलने की घोषणा की। 

  • राजनीति अलग-अलग क्षेत्रों की अखंडता के लिए खतरा बनती है, जो प्रदेश व देश के हित में नहीं
  • ज्वालामुखी में लोक निर्माण विभाग और सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के मंडल  खोलने की घोषणा

प्रदेश सरकार ने शिक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है और हाल ही में तीन कॉलेजों की घोषणा के बाद प्रदेश में राजकीय महाविद्यालयों की कुल संख्या 119 हो गई है। सीएम ने बाद में खुंडियां में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के विज्ञान खंड का लोकार्पण किया। उन्होंने खुंडियां में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह के अतिरिक्त भवन और खेल स्टेडियम की आधारशिला भी रखी। उन्होंने श्री माता ज्वालाजी मंदिर के मैत्री सदन का भी शुभारंभ किया। स्थानीय विधायक संजय रत्न ने लगडू में उप-तहसील कार्यालय खोलने की घोषणा और उनके निर्वाचन क्षेत्र में तीन महाविद्यालय तथा अन्य विकासात्मक परियोजनाओं के लिए सीएम का आभार व्यक्त किया।  उन्होंने ज्वालामुखी चुनाव क्षेत्र के चंगर क्षेत्र का दौरा करने और इस क्षेत्र के लिए अनेक विकास परियोजनाएं देने के लिए भी सीएम का धन्यवाद किया। उन्होंने क्षेत्र के लिए विभिन्न पेयजल योजनाएं और खुंडियां व मंझीण में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र स्वीकृत करने के लिए भी आभार जताया। हिमाचल प्रदेश साइंस टीचर्स एसोसिएशन ने इस अवसर पर खुंडियां स्कूल के विज्ञान खंड का उद्घाटन करने के लिए सीएम का धन्यवाद किया।

स्वतंत्रता सेनानी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष  सुशील रत्न, एपीएमसी हमीरपुर के अध्यक्ष प्रेम कौशल, ब्रिगेडियर राजेन्द्र राणा और अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

Khundia का कालापानी अब सुंदरबन,Sub Tehsil, पुलिस चौकी

ज्वालामुखी। खुंडियां का कालापानी क्षेत्र अब सुंदरवन के नाम से जाना जाएगा। शीतकालीन सत्र के दूसरे चरण के दूसरे दिन शुक्रवार को सीएम वीरभद्र सिंह ज्वालामुखी विस क्षेत्र के चंगर इलाके में पहुंचे। उन्होंने लगड़ू में उपतहसील व पुलिस चौकी खोलने की घोषणा की। यही नहीं, सीएम ने काला पानी से बाबा पंजा के लिए सड़क बनाने, धाती में आयुर्वेदिक हेल्थ सेंटर खोलने की घोषणा की। उन्होंने लगड़ू से तली वाया मांडू भेदवां, और डोडरू से साउरकलां वाया खैरियां सौरखंड सड़क की घोषणा भी की। वीरभद्र सिंह ने लगड़ू-हरदीपुर पेयजल योजना की आधारशिला ऱखी। इस परियोजना पर 1.69 करोड़ की लागत आएगी। इसके अलावा सीएम ने कई उद्घाटन व शिलान्यास किए। इस के बाद लगड़ू में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम वीरभद्र ने कहा कि ये क्षेत्र जो एक समय में विकास के मामले में पिछड़ा हुआ माना जाता था अब तेजी से विकास कर रहा है। उन्होंने कहा कि उसकी सरकार ने चंगर क्षेत्र के विकास के लिए कई कार्य किए हैं। कांगड़ा जिला का यह क्षेत्र सड़कों से जुड़ गया है और यहां पर कई शिक्षण संस्थान खोले गए हैं। सीएम ने कहा कि कॉलेज व अन्य शिक्षण संस्थान खोलने का उनकी सरकार के निर्णय के बीजेपी ने हमेशा आलोचना की है पर वास्तव में ये संस्थान क्षेत्र के विकास के लिए जरूरी है। इन्हीं की बदौलत आज हिमाचल शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी राज्य है और यह प्रदेश वासियों के लिए गर्व की बात है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है