Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

गुहार : पति की Kidney खराब, पत्नी हुई लाचार

गुहार : पति की Kidney खराब, पत्नी हुई लाचार

- Advertisement -

मंडी। जिला मुख्यालय में मदद के लिए भटकते कई लोग प्रशासन के द्वार आते हैं। आश्वासन मिलते हैं मगर सही तरीके से कोई मदद नहीं करता। अपनों के इलाज के लिए कोई कर्जदार हो जाता है। कोई सड़कों पर  मदद के लिए हाथ पसारे खड़ा हो जाता है। कुछ ऐसी ही कहानी है तलियाड़ की रुकमणि और कुछ ऐसे ही बोल हैं नेरचौक के राजुकमार के । रुकमणि देवी पिछले छह महीनों से परेशान है।

  • गाड़ी की टक्कर से दूसरों के सहारे हुआ राजकुमार
  • मंडी के प्रभावित परिवारों को चाहिए मदद

वजह है बीमार पति और जवान होती चार बेटियां। रुकमणि के 47 साल के पति की दोनों  किडनियां खराब हैं। हर महीने इलाज के लिए बीस से पच्चीस हजार की दरकार है, मगर रुकमणि के पास जितना था उसे वह अपनी पति की बीमारी में लगा चुकी है। हर महीने चंडीगढ़ पति को इलाज के लिए ले जाना पड़ता है ।


mandi-2आज हालात यह हैं कि बेटियों से स्कूल छूट गया है। परिवार में आर्थिक संकट पड़ा है। एक बेटी जवान हो रही है। रुकमणि की मदद को प्रशासन ने 25 सौ रुपए दिया और अपना फर्ज पूरा कर लिया, जबकि उसके पति को एक-एक इंजेक्शन पांच-पांच हजार रुपए का लगता है। बहरहाल, वक्त के आगे बेबस रुकमणि ने मदद को गुहार लगाई है। उधर, एक अन्य मामले में  नेरचौक के नौणधार गांव के राजकुमार को एक गाड़ी वाले ने ऐसी टक्कर मारी कि अपने पैरों पर चलने वाला राजकुमार बैसाखियों के सहारे हो गया। राजकुमार का दायां पैर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है।  डॉक्टर ने पैरों में प्लेट डालने के 70 हजार रुपए का खर्चा बताया। मगर शान से रेहड़ी लगाकर परिवार का पेट भरने वाला राजकुमार दो जून की रोटी के लिए भी महरूम हो गया । घर में दो बच्चे, पत्नी  के अलावा एक बूढ़ी मां भी है । मजे की बात है कि उक्त परिवार सरकारी तौर पर न आईआरडीपी में है और न ही बीपीएल में। वहीं, इस बारे में जिला रेडक्रास सचिव ओपी भाटिया ने कहा कि उक्त दोनों पीड़ितों को रेडक्रास में अपना पूरा ब्यौरा देना होगा। उन्होंने कहा कि दोनों को मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि वे उनके कार्यालय में आकर अपनी यथा स्थिति जरूर बताएं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है