Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

आईजीएमसी में जल्द शुरु होगी किडनी ट्रांसप्लांट सुविधा

आईजीएमसी में जल्द शुरु होगी किडनी ट्रांसप्लांट सुविधा

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में जल्द ही किडनी ट्रांसप्लांट सुविधा शुरू होगी। इसके लिए केंद्र ने मंजूरी दे दी है। यह जानकारी प्रश्नकाल के दौरान कसुम्पटी के कांग्रेसी विधायक अनिरुद्ध सिंह द्वारा सदन में पूछे गए सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने दी। परमार ने कहा कि फरवरी 2019 से आईजीएमसी में किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा मिलनी शुरू होगी।

सामाजिक सुरक्षा पेंशन में पिछड़ा केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री का गृह जिला

विधायक सुखराम व इन्द्र सिंह द्वारा सामाजिक सुरक्षा पेंशन के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में सामाजिक न्याय मंत्री राजीव सहजल की ओर से लिखित जवाब में कहा गया कि हिमाचल प्रदेश में पहली जनवरी से 31 जुलाई 2018 तक प्रदेश में सामाजिक सुरक्षा पेंशन के कुल 42,645 मामले स्वीकृत हुए, जबकि 43,217 आवेदन लंबित पड़े हुए है। इसमें चंबा विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा 1254 मामले थे, जो सभी स्वीकृत कर लिए गए हैं। जबकि सबसे ज्यादा लंबित मामले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के गृह जिला बिलासपुर में है।

द्रंग में अध्यापकों के खाली पदों का मुद्दा भी उठा

विधायक जवाहर ठाकुर ने द्रंग विधानसभा क्षेत्र में अध्यापकों के खाली पद का मुद्दा उठाया। जवाहर ठाकुर ने कहा कि द्रंग में अध्यापकों के 457 पद खाली चल रहे हैं। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज की गैर मौजूदगी में स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने इसके जवाब में कहा कि शिक्षा विभाग जल्द ही 2,350 टीजीटी के पद भरेगा। 1500 जेबीटी के पदों को भरने की प्रक्रिया भी जारी है इसके लिए सीएम ने शिक्षा विभाग को कारगर कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है