Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,723,560
मामले (भारत)
199,307,256
मामले (दुनिया)
×

इस बार एडवांस फीचर्स के साथ लॉन्च होने वाली है पतंजलि की ‘किम्भो ऐप’

इस बार एडवांस फीचर्स के साथ लॉन्च होने वाली है पतंजलि की ‘किम्भो ऐप’

- Advertisement -

नई दिल्ली। बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि अपनी चैटिंग ऐप किम्भो को दोबारा लॉन्च करने जा रही है। इससे पहले किम्भो ऐप को दो महीने पहले ट्रायल के लिए लॉन्च किया गया था। अब ये ऐप 27 अगस्त को लॉन्च की जाएगी। पतंजलि ने अब नए फीचर्स के साथ किम्भो का ट्रायल वर्जन गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए डाल दिया है। ये ऐप अब एपल के ऐप स्टोर पर भी उपलब्ध होगी।

कंपनी ने बताया कि पहले इसे सिर्फ 1 दिन के ट्रायल के लिए ही लॉन्च किया गया था। उस समय कई टेक्नीकल एक्सपर्ट्स ने किम्भो में बहुत सी खामियां बताई थीं। पतंजलि आयुर्वेद के एमडी आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि किम्भो ऐप अब नए और एडवांस फीचर्स के साथ तैयार है। इसकी खामियों को दूर कर इसको दोबारा 27 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। किम्भो की भारत में फेसबुक के एप व्हाट्सएप से टक्कर होगी। पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने कहा कि ‘किम्भो को ट्रायल वर्जन गूगल प्ले स्टोर पर डाल दिया गया है। इसके जरिए हम इसकी खामियों का पता लगाएंगे। हम इसमें संशोधन, गलतियों और फीडबैक के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि ये सुरक्षित, स्वदेशी मैसेजिंग प्लेटफॉर्म होगा।

कॉन्टैक्ट्स के साथ कर सकेंगे स्क्रीन शेयरिंग

संस्कृत में किम्भो का मतलब ‘आप कैसे हैं’ होता है। किम्भो ऐप एकदम व्हाट्सएप जैसा ही है। इसमें आप चैट कर सकते हैं। इसके अलावा फोटो, डॉक्यूमेंट, वॉयस और वीडियो मैसेज भी भेज सकेंगे। किम्भो पर आप अपनी लोकेशन भी शेयर कर सकेंगे, साथ ही इसमें कैलेंडर भी है जिसमें आप अपनी मीटिंग के अर्लट डाल सकते हैं। इसमें सभी संदेश इनक्रिप्टेड होंगे। इसमें ग्रुप चैट की सुविधा भी दी गई है। इसके अलावा ऑडियो और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा भी मिलेगी। आप अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ स्क्रीन शेयरिंग भी कर सकेंगे। इसके अलावा इसमें आप कॉल ट्रांसफर कर सकेंगे। लाइव वीडियो कॉल के दौरान वीडियो भी जूम हो सकेगा।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है