×

सरकारी School पर ठेकेदार का कब्जा

सरकारी School पर ठेकेदार का कब्जा

- Advertisement -

फतेहपुर। प्रारंभिक शिक्षा खंड राजा का तालाब के तहत आती राजकीय प्राथमिक पाठशाला बासा के भवन पर पिछले कुछ दिनों से एक ठेकेदार ने कब्जा जमा रखा है। इस स्कूल के प्रांगण में जहां ठेकेदार ने निर्माण सामग्री रखी हुई है तो वहीं स्कूल के कमरों में लेबर को भी ठिकाना दिया गया है। लेबर ने स्कूल में ही रसोईघर बना रखा है तो स्कूल के ही शौचालयों का प्रयोग भी लेबर कर रही है। अब जबकि स्कूल में बच्चे भी आते हैं और अध्यापक भी तो फिर लोगों के जहन में सवाल यह उठ रहा है कि आखिर किसने इस ठेकेदार को स्कूल में डेरा जमाने की इजाजत दे दी।


  • प्रांगण में रखा सामान, कमरों में ठहराई लेबर
  • मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

बेतरतीब तरीके से पड़ी निर्माण सामग्री से यदि किसी बच्चे को कोई चोट पहुंचती है तो आखिर इसकी जिम्मेदारी स्कूल प्रशासन की होगी या ठेकेदार की इसपर भी कोई बोलने को तैयार नहीं है। क्षेत्रवासियों ने भी अब इस मामले का कड़ा संज्ञान लेते हुए इस मामले में कोताही बरतने वाले सरकारी स्कूल के अध्यापकों के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की मांग की है।

इस बारे में पंचायत प्रधान सृष्टा देवी का कहना है सरकारी स्कूल में किसी ठेकेदार की लेबर ठहरी हुई है इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। यदि ऐसा है तो यह सरासर गलत है। वहीं प्रारंभिक खंड शिक्षा अधिकारी राजा का तालाब दविंद्र सिंह से उपरोक्त मामले कहा उन्हें भी अभी ही जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि स्कूल प्रशासन को ठेकेदार की लेबर को स्कूल परिसर छोड़ने को कह दिया गया है। लेकिन इस मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ किसी तरह की विभागीय कार्रवाई करने की बात पर प्रारंभिक खंड शिक्षा अधिकारी ने भी चुप्पी साध ली।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है