Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

किन्नौर और स्पीति घाटी का आपसी संपर्क कटा 

किन्नौर और स्पीति घाटी का आपसी संपर्क कटा 

- Advertisement -

शिमला। किन्नौर व स्पीति को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग पर मालिग नाले में भारी भरकम पत्थरों के गिरने से यह मार्ग अवरूद्ध हो गया है। शनिवार से लगातार मालिग नाले में पत्थरों के गिरने का सिलसिला जारी है। मार्ग अवरूद्ध होने से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी हैं। चांगो, शलखर व स्पीति की ओर से आने वाली मटर की गाड़ियां भी यहां फंस गई हैं, जिससे लोगों का मटर सड़ने के कगार पर है ।वहीं, सड़क के दोनों ओर काफी संख्या में पर्यटकों के वाहन फंस गए हैं।
बता दें कि काजा का लदारचा मेला भी 17 अगस्त से शुरू हो रहा है।
मार्ग बंद होने के कारण मेले की तैयारियेां पर भी प्रभाव पड़ने लगा है। सैकड़ों की संख्या में पर्यटक व यात्री बच्चों समेत ठहराव के उचित व्यवस्था न होने से परेशान हैं। लोगों का आरोप है कि मार्ग खोलने में लगी सीमा सड़क संगठन की मशीनरी कछुए की चाल से काम कर रही है। प्रशासन की ओर से भी कोई सकारात्मक प्रयास नहीं हो पाए हैं। लोगों ने सरकार से तुरंत मालिंग नाले की व्यवस्था को ठीक करने की मांग की है। उधर, एसडीएम काजा जगन ठाकुर ने बताया शनिवार रात ऊपर से पत्थर गिरने के कारण मार्ग अवरुद्ध हो गया था। उन्होंने बताया कि मालिग नाले में मार्ग  में दिक्कतें आ रही है, क्योंकि लगातार पत्थरों का गिरना ऊपर से जा रही है।

सांगला घाटी का यातायात संपर्क देश दुनिया से कटा

वहीं, किन्नौर जिला के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल सांगला को जोड़ने वाला मार्ग चट्टानें गिरने के कारण अवरुद्ध हो गया है। इससे सांगला घाटी का यातायात संपर्क देश दुनिया से कट गया है। रविवार को करछम-सांगला मार्ग रुतरंग के समीप चट्टानें गिरने के कारण पूरी तरह अवरुद्ध हो गया। लोगों का पैदल चलना भी अवरुद्ध मार्ग स्थल पर मुश्किल हो रहा है। प्रशासन की ओर से मार्ग को खोलने के प्रयास तेज कर दिए हैं, लेकिन स्थिति को देखते हुए सोमवार तक मार्ग के बहाल होने की संभावनाएं कम है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है