Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

बैठक में गैरहाजिर अधिकारियों से होगी जवाब-तलबी, एनएचपीसी से नाखुश दिखे कपूर

बैठक में गैरहाजिर अधिकारियों से होगी जवाब-तलबी, एनएचपीसी से नाखुश दिखे कपूर

- Advertisement -

चंबा। बिना किसी ठोस वजह विकासात्मक योजनाओं और स्कीमों की प्रगति की समीक्षा को लेकर आयोजित बैठक में गैरहाजिर अधिकारियों की खैर नहीं। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री किशन कपूर ने बैठक में अनुपस्थित कुछ अधिकारियों को लेकर निर्देश देते हुए कहा कि जो अधिकारी बिना किसी ठोस वजह के बैठक से अनुपस्थित रहे होंगे, उनकी जवाब-तलबी की जाए।
कपूर ने सड़कों की टारिंग  और पैच वर्क के काम में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखे जाने की बात कही। उन्होंने चंबा- भरमौर सड़क मार्ग पर बग्गा में एनएचपीसी के अधीन आने वाली 11 सौ मीटर सड़क के हिस्से का सही रखरखाव ना होने पर नाखुशी जाहिर करते हुए एनएचपीसी अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि इस पूरे हिस्से की मरम्मत का कार्य कंकरीटिंग करके किया जाए, ताकि आने वाले समय में यह हिस्सा लोगों के लिए दोबारा परेशानी का कारण ना बने।

पांगी और भरमौर में गृहिणियों को जल्द मिलेंगे रसोई गैस कनेक्शन

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री किशन कपूर ने कहा कि कृषि, बागवानी और पशुपालन विभाग की विशेषकर ग्रामीण आर्थिकी को मजबूती देने में सबसे अहम भागीदारी रहती है। उन्होंने कहा कि यह तीनों विभाग अपनी योजनाओं को सही मायनों में धरातल पर लाने को लेकर गंभीरता बरतें, ताकि विभागीय योजनाओं और स्कीमों का जो लाभ लोगों को मिलना चाहिए, वह हर हाल में सुनिश्चित हो।
उन्होंने बताया कि अगली समीक्षा बैठक के दौरान इन तीनों विभागों की कार्यप्रणाली और उपलब्धियों की विशेष तौर से समीक्षा की जाएगी। उन्होंने मत्स्य पालन विभाग द्वारा जिले में ट्राउट मत्स्य पालन को बढ़ावा देने के मकसद से तैयार किए गए 118 मत्स्य टैंकों की स्टेटस रिपोर्ट भी मांगी। किशन कपूर ने खाद्य,  नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के अधिकारियों को जनजातीय क्षेत्र पांगी और भरमौर में गृहिणियों को प्रदान किए जाने वाले रसोई गैस कनेक्शनों को इस माह के अंत तक वितरित करने के भी निर्देश दिए।  नगर परिषद चंबा और डलहौजी द्वारा बकाया हाउस टैक्स और दुकानों के किराए की वसूली के मुद्दे पर किशन कपूर ने कहा कि नगर परिषद के अधिकारी इस बात को सुनिश्चित करें कि लंबित वसूली जल्द पूरी की जाए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है