Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,501,851
मामले (भारत)
229,513,714
मामले (दुनिया)

किशन लाल ने अपना दो कमरे का यूं तैयार किया आशियाना, आप भी कर सकते हैं करें Click

किशन लाल ने अपना दो कमरे का यूं तैयार किया आशियाना, आप भी कर सकते हैं करें Click

- Advertisement -

शिमला। मुख्यमंत्री आवास योजना (Mukhyamantri Awas Yojana) ने नारकंडा (Narkanda) विकास खंड में ग्राम पंचायत जदूण के निवासी किशन लाल (Kishan Lal) सुपुत्र लच्छीराम गांव डकून को 1 लाख 50,000 रुपए का अनुदान प्रदान कर उसके जीवन यापन में आर्थिक संबल प्रदान कर उसका उत्थान किया है। इस आर्थिक मदद से किशन लाल ने अपना दो कमरे का आशियाना तैयार किया है तथा सामाजिक सरोकार के तहत और वर्तमान प्रदेश सरकार की सर्व स्पर्शी नीतियों व कल्याणकारी योजनाओं से उसका समाज में मान बड़ा है।

यह भी पढ़ें :- खड्डी से पूरे परिवार को ऐसे पालती है Kamla, बुनाई उसके लिए कला भी तो जीने का साधन भी

किशन लाल ने बताया कि उसने पंचायत सचिव प्रवीण कुमार के माध्यम से मुख्यमंत्री आवास योजना के लिए आवेदन किया था और खंड विकास कार्यालय नारकंडा में कर्मचारियों ने उसका पूर्ण सहयोग किया और उस जैसे उपेक्षित एवं निर्धन लोगों की धरातल पर मदद की जा रही है। वर्तमान प्रदेश सरकार (Himachal Govt) समावेशी समाज के निर्माण के लिए अहम योगदान दे रही है तथा शोषित वर्ग को विकास का केंद्र बिंदु बनाया गया है और सामाजिक-आर्थिक उत्थान पर बल दिया जा रहा है। किशन लाल को मुख्यमंत्री विकास योजना में दो किस्तों के माध्यम से 75000 रुपये प्राप्त हुए तथा खंड विकास अधिकारी समय-समय पर औचक निरीक्षण करते थे, ताकि इस अनुदान राशि का उचित उपयोग संभव हो सके।

किशन लाल ने बताया कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में विकास को मानवीय स्वरूप प्रदान किया जा रहा है तथा वंचित एवं उपेक्षित वर्ग को तरजीह दी जा रही है तथा वंचित वर्ग को कल्याणकारी एवं जन हितैषी योजनाओं का लाभ प्रदान करने के लिए समय-समय पर जागरूकता शिविर का भी आयोजन किया जा रहा है। पंचायत सचिव प्रवीण कुमार (Panchayat Secretary Praveen Kumar) ने बताया कि खंड विकास अधिकारी द्वारा प्रत्येक पंचायतों में उपेक्षित एवं जरूरतमंद लोगों की सूची तैयार की गई है और समयबद्ध तरीके से चयन प्रक्रिया को पूर्ण किया जा रहा है, जिससे कि वंचित वर्ग को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत लाभान्वित किया जाएगा और वे सम्मानजनक जीवनयापन कर सकेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है