Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,786
मामले (भारत)
117,749,800
मामले (दुनिया)

आज कोलकाता के खिलाफ रॉयल्स का मैच, 11 साल से ईडन्स में नहीं जीते रॉयल्स

आज कोलकाता के खिलाफ रॉयल्स का मैच, 11 साल से ईडन्स में नहीं जीते रॉयल्स

- Advertisement -

कोलकाता। आईपीएल 2019 (IPL 2019) में गुरूवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मुकाबला होगा। ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में RR की टीम को कड़ी तैयारी के साथ उतरना होगा क्योंकि इस मैदान पर रॉयल्स पिछले 11 साल से नहीं जीत पाई है। RR ने आखिरी बार KKR को इस मैदान पर साल 2008 में हराया था। उधर, KKR की टीम भी इस मुकाबले के साथ लगातार छठी हार से बचना चाहेगी।

यह भी पढ़ें- कभी फास्ट बॉलर बनना चाहते थे सचिन, लिली की सलाह के बाद बन गए ‘भगवान’

दोनों टीमों के बीच IPL में अब तक कुल 20 मुकाबले खेले गए हैं इसमें से 10 RR ने तो 9 मैच KKR ने जीते हैं। नौ जीते हैं। जबकि एक मुकाबला रद्द कर दिया गया था। वहीं, ईडन्स गार्डन की बात करें तो यहां दोनों टीमें 8 बार खेल चुकी है। इसमें से 6 में से KKR ने और 1 में RR को जीत हासिल हुई है। वहीं, एक मुकाबला रद्द हुआ था। दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) की टीम कोलकाता ने इस सीजन का पिछला मुकाबला 7 अप्रैल को राजस्थान के खिलाफ जीता था इसके बाद उसे लगातार 5 मैचों में दिल्ली (DC), बेंगलुरु (RCB), हैदरबाद (SRH) और चेन्नई (CSK) से दो मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप से पहले इस तकलीफ से जूझ रहे हैं धोनी, कह दी यह बड़ी बात

IPL के मौजूदा सीजन में दोनों टीमों के प्रदर्शन पर गौर करें तो कोलकाता की टीम 10 में से 4 मुकाबले जीत कर अंक तालिका (Point Table) में 6 नंबर है। टीम को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अब बाकी सभी 4 मुकाबले जीतने होंगे। वहीं, दूसरी तरफ RR की टीम 10 मैचों में से 3 में जीत हासिल करके 6 अंक के साथ तालिका में सातवें नंबर पर है। प्लेऑफ मुकाबलों में जगह बनाने के लिए उसे भी बाकी सभी मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी।

यह भी पढ़ें- एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दौर में पहुंचीं साइना नेहवाल और सिंधु

इस मैच में भी KKR के लिए वेस्ट इंडीज के धांसू बल्लेबाज आंद्रे रसेल (Andre Russell) अहम साबित हो सकते हैं। रसेल के अलावा KKR के लिए उसकी बल्लेबाजी बड़ी परेशानी है। क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक के इस मैच में शानदार प्रदर्शन की उम्मीद फैन्स को रहेगी। जबकि, गेंदबाजी में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) भी फॉर्म के बाहर हैं जो टीम के लिए चिंता की बात है। जबकि RR की टीम से धवल कुलकर्णी और जयदेव उनादकट को टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने के लिए फॉर्म में लौटना जरूरी है।

यह भी पढ़ें- बजरंग पूनिया ने एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

ये हैं टीमें :

RR: स्टीव स्मिथ (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, अजिंक्य रहाणे, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग।

KKR: दिनेश कार्तिक (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, सुनील नरेन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, नीतीश राणा, निखिल नाइक, जोए डेनली, श्रीकांत मुंडे, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्गुसन, हैरी गर्नी, केसी करियप्पा, यारा पृथ्वीराज।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है