Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,596,776
मामले (भारत)
263,226,798
मामले (दुनिया)

Indian टीम को झटका: KL Rahul चोट के कारण NZ सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली जगह

बाईं जांघ के मांसपेशियों में खिंचाव के चलते केएल राहुल टेस्ट सीरीज से बाहर हुए

Indian टीम को झटका: KL Rahul चोट के कारण NZ सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली जगह

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। केएल राहुल की जगह सूर्य कुमार यादव को टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, केएल राहुल की बाईं जांघ में मांसपेशियों में खिंचाव हुआ था, जिसके चलते वह पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

वहीं, चोट के चलते केएल को आराम दिया गया है। जिसके बाद वे बंगलुरू में एनसीए के साथ तैयारियां करेंगे और अगले महीने शुरू होने वाले साउथ अफ्रीका दौरे के लिए खुद को तैयार करेंगे। बता दें कि केएल राहुल ने भारत के लिए अब तक 40 टेस्ट मैच खेले हैं। इस 29 साल के बल्लेबाज के नाम 35.16 की औसत से 2321 रन हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 199 रन का है, जो उन्होंने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में बनाया था। वहीं, केएल के चोटिल होने के बाद सूर्यकुमार यादव के लिए ये साल काफी बेहतर गया है, उनका टी-20 और वनडे डेब्यू भी 2021 में हुआ और साल खत्म होते-होते उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिल गई है। हालांकि, क्या कानपुर में उन्हें प्लेइंग-11 में जगह मिलेगी या नहीं, इसके लिए अभी इंतजार करना होगा।

यह भी पढ़ें: अच्छे भले तो खेल रहे थे, ये कैसे आउट हो गए धनंजय डी सिल्वा, देखें वीडियो

भारत के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने सोमवार को राहुल द्रविड़ की तारीफ करते हुए कहा कि नवनियुक्त मुख्य कोच के विशाल अनुभव से निश्चित तौर पर टीम को फायदा होगा। भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी हार का बदला लेने की कोशिश करेगा, जब वह गुरुवार से कानपुर में पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा। हाल ही में तीन मैचों की टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड पर भारत की क्लीन स्वीप के बाद द्रविड़ ने टेस्ट टीम की कमान भी संभाल ली है।

पुजारा के अनुसार, पूर्व भारतीय कप्तान, जिन्होंने भारत के लिए 164 टेस्ट खेले हैं, युवा खिलाड़ियों के साथ काफी मार्गदर्शन साझा करेंगे। उन्होंने कहा, “इससे ज्यादातर खिलाड़ियों को मदद मिलेगी, खासकर युवा खिलाड़ियों को, जिन्होंने अंडर-19 और भारत-ए के दिनों में राहुल भाई के साथ काम किया है। यहां तक कि हम जैसे अनुभवी खिलाड़ियों ने भी राहुल भाई के साथ खेला है।”

पुजारा ने टीम के प्रशिक्षण सत्र से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैंने ए सीरीज के दौरान उनके साथ काम किया है, इसलिए हम सभी उनके मार्गदर्शन का इंतजार कर रहे हैं। एक खिलाड़ी और टीम के कोच के रूप में उनके पास जितना अनुभव है, उससे मदद मिलेगी।” पुजारा ने आगे खुलासा किया कि युवा शुभमन गिल पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

उन्होंने कहा कि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज पदार्पण करने के बाद से अच्छा क्रिकेट खेल रहा है और प्रतिभाशाली खिलाड़ी खेलने के लिए उत्सुक है। उन्होंने कहा, “इस समय इसका खुलासा नहीं कर सकता। लेकिन देखिए, वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और निश्चित रूप से वह टीम का हिस्सा होगा। इसलिए, उसके जैसा कोई व्यक्ति, आप जानते हैं कि उसे ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है और जब से उसने पदार्पण किया है, वह कुछ वर्षों से अच्छा क्रिकेट खेल रहा है।” पुजारा ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि वह इंग्लैंड में चूक गए, लेकिन वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और मुझे नहीं लगता कि व्यक्तिगत रूप से मुझे उसे ज्यादा कुछ बताने की जरूरत होगी।”

आईएनएस इनपुट के साथ

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है